ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरएसडीएम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलिथीन बरामद की

एसडीएम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलिथीन बरामद की

योगी सरकार के पॉलीथिन बंद करने के आदेशों का पालन करते हुए एसडीएम नगीना गजेंद्र सिंह ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद कर स्थानीय पंचायत प्रशासन के हवाले...

एसडीएम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलिथीन बरामद की
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 17 Jul 2018 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

योगी सरकार के पॉलीथिन बंद करने के आदेशों का पालन करते हुए एसडीएम नगीना गजेंद्र सिंह ने छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद कर स्थानीय पंचायत प्रशासन के हवाले की।

छापेमारी अभियान से नगर के व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत पॉलीथिन पर पूरी तरह बैन लगाने के लिए तत्पर योगी सरकार के आदेशों का पालन करने के लिए अधिकारियों ने कमर कस ली है। पॉलीथिन के इस्तेमाल को पूरी तरह बंद करने और जहां व्यापारी वर्ग अपने पास मौजूद पॉलीथिन को निपटारे के बात कर रहा है। वहीं दूसरी और प्रशासन द्वारा नियमित समय के उपरांत अब कार्रवाई शुरू कर दी गई है, जिसके चलते सोमवार देर रात उप जिलाधिकारी नगीना गजेंद्र सिंह ने नगर में अचानक छापेमारी अभियान शुरू कर दिया। इससे नगर के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। गजेंद्र सिंह अपने पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और नगर के एक दुकानदार के पास से भारी मात्रा में पॉलीथिन जप्त कर स्थानीय पंचायत प्रशासन के हवाले कर दिया। नगर के एक दुकानदार उप जिलाधिकारी नगीना ने प्लास्टिक के गिलास छुपाते हुए पकड़ लिया और चेतावनी देकर छोड़ दिया। एसडीएम ने कहा कि इस तरह की चीजों का इस्तेमाल पूर्णता बंद कर दें अन्यथा अगली बार उनके विरुद्ध चालान की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उप जिलाधिकारी नगीना ने नगर के प्राइवेट बस स्टैंड से नगर पुलिस चौकी तक अपने अभियान को जारी रखते हुए भारी मात्रा में पॉलीथिन बरामद की, वहीं मंगलवार को लगने वाले साप्ताहिक पैठ बाजार में स्थानीय पंचायत प्रशासन ने विभाग के उच्च अधिकारियों के आदेशों को दृष्टिगत रखते हुए सब्जी विक्रेताओं फुटकर विक्रेताओं के फल विक्रेताओं के पास से पॉलीथिन पकड़ी। पॉलीथिन पकड़ने के अभियान में स्थानीय पंचायत प्रशासन की ओर से लिपिक सुनील कुमार कर्मचारी मोहम्मद नासिर योगेश कुमार प्रीतम कुमार अरविंद कुमार संदीप मुनेश शफीक हरीश आदि लोग टीम में शामिल रहे।उपजिलाधिकारी नगीना गजेंद्र सिंह ने बताया कि नगर में व्यापारियों के प्रतिष्ठानों से पॉलीथिन को जप्त कर स्थानीय पंचायत प्रशासन के हवाले कर दिया गया है तथा व्यापारियों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है अगली बार चालान की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें