ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकार्रवाई न होने पर हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर गए सफाईकर्मी

00 सफाईकर्मी के साथ की थी पुलिसकर्मियों एवं अपराधिक तत्वों ने मारपीट। सफाईकर्मी के साथ की थी पुलिसकर्मियों एवं अपराधिक तत्वों ने मारपीट। 00...

कार्रवाई न होने पर हड़ताल पर गए सफाईकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 26 Mar 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर मे हो रहे सटटे की वीडीयों वायरल करने पर पालिका के संविदा सफाईकर्मी के साथ पुलिस और अपराधिक तत्वों द्वारा मारपीट करने पर गुस्साये मौहल्लेवासियों ने भाजपाईयों के साथ थाने पहुंचकर घेराव किया। थाने पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक अजय अग्रवाल ने मामले की जानकारी लेते हुए कार्यवाही करने का आश्वासन देकर शांत किया। आरोपियों के विरूद्व कार्यवाही न होने पर सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गये।

मौहल्ला वाल्मीकि बस्ती निवासी अर्जुन वाल्मीकि जो नगर पालिका मे संविदा सफाईकर्मी है। ने कुछ दिन पूर्व नगर मे चल रहे सटटे की विडियों बना ली थी और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

अर्जुन का आरोप था कि बुधवार को उसे थाने के दो सिपाहियों ने पकड़ लिया और सटटे की विडियो वायरल करने को लेकर मारपीट करते हुए सटटा खिलाने का आरोप लगाने लगे। जिसकी उसने विधायक कार्यालय पहुंचकर शिकायत की। जब वह देर सांय को शिकायत करके वापस अपने घर जा रहा था तो मौहल्ला ईदगाह के पास सटटे के अवैध कारोबार से जुड़े लोगों ने उसके साथ बुरी तरह मारपीट की। अर्जुन को घायल अवस्था मे मौहल्लेवासियों ने सीएचसी मे भर्ती कराया जहां से उसे बिजनौर रेफर कर दिया। बुधवार की रात्रि मे ही कार्यवाही की मांग को लेकर मौहल्लेवासियों और भाजपा कार्यकर्ता थाने पहुंच गये।

सूचना पर सीओ धामपुर अजय अग्रवाल ने भी थाने पहुंचकर मामले की जानकारी ली। सीओ अजय अग्रवाल द्वारा कार्यवाही का आश्वासन देने पर आक्रोशित मौहल्लेवासी शांत हो गये। वही आरोपियों के विरूद्व कार्यवाही न होने पर गुरूवार को को सफाईकर्मियों ने हड़ताल कर दी। जिस पर नगर से कूड़ा नही उठाया गया। प्रभारी निरीक्षक जय कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने कोई मारपीट नही की। तहरीर के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

एक सफाईकर्मी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट करने पर पालिका के अन्य सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गये थे। सुबह मे कोई सफाई का कार्य नही हुआ। दोपहर को सभी को बुलाकर सफाई कराई गई थी।

अभिषेक कुमार

अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद नहटौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें