ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनजीबाबाद में घर-घर पहुंचाई गई जरूरतमंदों को राशन किट

नजीबाबाद में घर-घर पहुंचाई गई जरूरतमंदों को राशन किट

शासन के निर्देशानुसार एसडीएम संगीता व पूर्ति निरीक्षक आदित्य त्यागी के निर्देशन में व्यापाारियों ने घर-घर जाकर राशन किट जरूरतमंद उपभोक्ताओं को पहुंचाई।शनिवार को सुबह से ही उ.प्र.उद्योग व्यापार...

नजीबाबाद में घर-घर पहुंचाई गई जरूरतमंदों को राशन किट
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 28 Mar 2020 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन के निर्देशानुसार एसडीएम संगीता व पूर्ति निरीक्षक आदित्य त्यागी के निर्देशन में व्यापाारियों ने घर-घर जाकर राशन किट जरूरतमंद उपभोक्ताओं को पहुंचाई।शनिवार को सुबह से ही उ.प्र.उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के यापारियों शिव कुमार माहेश्वरी आदि ने 225 किट उपभोक्ताओं को वितरित करने के लिए भिजवाई।

व्यापारियों ने कछियाना बस्ती, मौहल्ला भवन व पाईबाग में प्रशासन द्वारा निर्धरित मून्य 560 रूपये में जरूय्री राशन व मसाले की किट उपभोक्ताओं को दी। व्यापारी कल्याण बोर्ड के आह्वान पर संजीव अग्रवाल आदि व्यापारियों ने ने मौहल्ला नगर के विभिन्न मौहल्लों में राशन की किट अपने हाथो से उपभोक्ताओं में वितरित की। दिन भर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में व्यापार और उनके कर्मचारी जरूरी सावधानियां बरतते हुए मास्क पहनकर राशन वितरित करते नजर आए। ब्लॉक डाउन के चलते घरों से बाहर ना निकल पाने वाले नागरिक राशन की किट घर पर पहुंचने पर खुशी से फूले ना समाए। बच्चों ने राश की किट बांट रहे व्यापारियों का स्वागत किलकारी मारकर किया।आटे के साथ राशन की नहीं है कोई कमीकुछ मुनाफाखोर लोगों द्वारा यह अफवाह फैलाने पर कि आटे की भारी कमी हो गई है, लोगों में हड़कंप मच गया। जबकि एैसा कुछ भी नहीं है। जरूरत के अनुसार नजीबाबाद क्षेत्र में आटा भरपूर मात्रा में उपलब्ध है। उ.प्र.उद्योग व्यापार प्रििनधि मंडल के प्रंतीय सचिव शिव कुमार माहेश्वरी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को निर्धति मात्रा और दरों पर उपभोक्ताओं को घर पर अन्य राशन के साथ आटा पहुंचाया गया है। श्ािनवार को आगे की अपूर्ति के लिए आटा मंगवा लिया गया है। जिससे भविष्य में भी आटे का कोई संकट उत्पन्न नहीं होगा। यदि कोई उपभोक्ता अधिक मात्रा में आटाा लेने कि कोशिश करता है तो वह संभव नहीं है। वरना 5-10 किलो आटाा देने में कोई परेशानी ना आई है और ना आगे आएगी।पूर्ति निरीक्षक आदित्य त्यागी ने बताया कि उनके द्वारा सभी प्रोविजनल स्टोरों पर बात की गई है। जिसमे पता लगा है कि आटे की कही कोई कमी नहीं है। इसके अलावा आटे की ढुलाई के लिए पुलिस प्रशासन ने छोटा हाथी गाड़ियों की व्यवस्था भी की है। इसलिए किसी अफवाह पर कोई ध्यान ना देते हुए नागरिक घरों में रहकर अपनी सुरक्षा करें। राशन आपूर्ति करने वाले लोगों को पुलिस द्वारा रोकने के संबंध में उन्होंने बताया कि हरेक को पास जारी नहीं किया जा सकता। पुलिस का काम पूछताछ करना है। पूछताछ में वह बता सकते हैं कि उन्हे राशन की आपूर्ति के लिए भेजा गया है। इस संबंध में पुलिस प्रशासन ्रसे बात भी की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें