ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरउत्तराखंड में प्रवेश को लेकर यात्रियों के सामने समस्या

उत्तराखंड में प्रवेश को लेकर यात्रियों के सामने समस्या

उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियो की परेशानी अभी तक कम नहीं हो सकी है जबकि उत्तर प्रदेश से अन्य प्रदेशों में बसो का परिचालन सामान्य...

उत्तराखंड में प्रवेश को लेकर यात्रियों के सामने समस्या
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 22 Jun 2021 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड जाने वाले यात्रियो की परेशानी अभी तक कम नहीं हो सकी है जबकि उत्तर प्रदेश से अन्य प्रदेशों में बसो का परिचालन सामान्य हो गया है। लेकिन उत्तराखंड में बसों को प्रवेश दिया जा रहा है।

कोरोना करफ्यू के दौरान उत्तर प्रदेश की बसों को उत्तराखंड सीमा में प्रवेश नहीं दिया जा रहा था। वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से सभी जनपदो में छूट दी गई है। लेकिन इसके बाद भी उत्तर प्रदेश के यात्रियों को उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड जाने के लिए दोनों प्रदेशों की सीमा पर कोटावाली नदी पुल के निकट बसों की अदला-बदली करनी पड़ रही है। सीमा पर पहुंचने वाले उत्तर प्रदेश के यात्रियों को उत्तराखंड सीमा पर उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों के न मिलने पर उन्हें थ्रीव्हीलर (विक्रम) पर सवार होकर हरिद्वार आदि के लिए सफर करना पड़ रहा है। उधर उत्तराखंड सरकार की ओर से प्रदेश में प्रवेश के लिए यात्री के पास कोरोना जांच की पाजिटिव रिपोर्ट तथा ई-पास का होना अनिवार्य है। उत्तर प्रदेश राज्य से उत्तराखंड में प्रवेश पाने वाले यात्रियों को कोई राहत नहीं मिल पा रही है। उत्तर प्रदेश की सीमा में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के मुरादाबाद डिपो, सीतापुर डिपो, केसरबाग डिपो, पीतल नगरी डिपो, विकास नगर डिपो, नजीबाबाद डिपो, चांदपुर डिपो, बिजनौर डिपो समेत कई डिपो की बसें यात्रियों को लाने-ले जाने का काम कर रही हैं परंतु उत्तराखंड राज्य की सीमा में यात्रियों के लिए बसों की कमी के चलते यात्रियों को घंटों बसों की प्रतीक्षा करनी पड़ती है। जिसके चलते वहां से हरिद्वार के लिए चलाए जा रहे टैम्पो व थ्रीव्हीलर चालक दो गुने से भी अधिक तक का मनमाना किराया वसूल रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें