ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमुख्यमंत्री सबलगढ़ आए तो खुल जाएगी तैयारियों की पोल

मुख्यमंत्री सबलगढ़ आए तो खुल जाएगी तैयारियों की पोल

मुख्यमंत्री का दौरा कहीं प्रशासन के लिए चुनौती साबित हो रहा है। प्रशासन की ओर से यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश जारी...

मुख्यमंत्री सबलगढ़ आए तो खुल जाएगी तैयारियों की पोल
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 22 Jan 2020 09:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री का दौरा कहीं प्रशासन के लिए चुनौती साबित हो रहा है। प्रशासन की ओर से यात्रा को सफल बनाने के लिए हर संभव कोशिश जारी है।

सबलगढ़ में चारों ओर नालियां, सड़कें, शौचालय का निर्माण और सफाई कार्य चल रहे हैं। ग्रामीणों में इस बात को लेकर खुशी भी है कि जहां कई सालों से काम नहीं हुआ वहां कम से कम कुछ काम तो हो रहे हैं। सबल गढ़ में मुख्य मंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर विकास कार्य तेजी से चल रहा है। जहां पर नालियां नही थी, वहाँ नाले बनवा दिये गए हैं, जिनकी निकासी भी नहीं है। विद्यालय के मैदान को साफ सुथरा करके बैंच डलवा दी गयी है। क्षेत्र के सभी सफाई कर्मचारी सबलगढ़ को साफ सुथरा बनाने में लगे हैं। जो पंचायत घर एक साल पहले तक टूट फूटा पड़ा हुआ था, चारों ओर झाड़ियां खड़ी थीं, उसकी चार दिवारी कराकर रंग रोगन कर दिया गया है। सबलगढ़ के ग्रामीण मुख्य मंत्री के आगमन से गॉंव में हो रहे विकास कार्य को लेकर कहीं न कहीं राहत की सांस ले रहे हैं। बताते चलें कि सबलगढ़ को पूर्व मुख्य मंत्री मायावती के समय मे अम्बेडकर गॉंव में घोषित कर दिया गया था। लगभग पन्द्रह सालो से गांव का विकास कार्य रूक सा गया था। अघिकारियों ने भी गॉंव की सुध नहीं ली। इज्जत बचाने को बनाए जा रहे इज्जतघर गांव का काया कल्प होते देख ग्रामीणों का कहना है कि जिन लोगो के शौचालय ओडीएफ के अंतर्गत भी नहीं बन पाये थे आनन फानन उनके भी शौचालय बनाए जा रहे हैं। अधिकारी अपनी इज्जत बचाने के लिए इज्जतघर का निर्माण करा रहे हैं। खण्ड विकास विभाग की ओर से पन्द्रह -सोलह शौचालय बनाने की तैयार चल रही है। मिथुन पुत्र शीशराम, विनोद कुमार पुत्र सुखराम, श्याम पुत्र गंगाराम, ललित पुत्र मोरारी सिंह, रविन्द्र पुत्र ऋषिपाल सिंह आदि का कहना है कि विभाग के चक्कर काटते-काटते थक गए थे, लेकिन शौचालय नहीं बनवाए गए। इन लोगो मे एक ओर खुशी की लहर है कि मुख्य मंत्री जी के आने की सूचना से हमारे शौचालय तो बन गए। बारात घर में पन्द्रह साल से नहीं हुआ काम जहां एक ओर सबलगढ़ में विकास की लहर दौड़ रही है वहीं पर ग्रामीण अर्जुन, रूपचन्द, युवराज सिंह, कॉमन सिंह, मनोज कुमार, सन्तोष कुमार, ओम राज, ब्रजपाल, एजाज अली, नन्दराम सिंह, सन्तोष कुमार, तारा सिंह व सुखलाल सिंह आदि ग्रामीणों ने विकास कार्य नहीं होने से नाराजगी जताई। आरोप है कि बारात घर मे पंचायत निधि में लाखों रुपया आया परन्तु एक भी रुपया बारात घर मे नही लगाया गया। बारात घर का मेन गेट जर्जर अवस्था मे खड़ा है। बारात घर मे चारों ओर झाड़ियां हैं। शौचालय की कोई सुविधा भी नहीं है। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि गांव की नालियां गन्दगी से अटी पड़ी हैं। उनकी पानी की निकासी नहीं है। सुविधा जांचने स्कूल में पहुंचे अधिकारी सबलगढ़ में इस समय अलग-अलग विभाग से अधिकारियों का आगमन लगा हुआ है। बुधवार को बाल विकास विभाग से डी पी ओ इंचार्ज सोहनवीर सिंह व सी डी पी ओ कोतवाली सोहन वीर सिंह प्राइमरी विद्यालय सबलगढ़ में पहुँचे जहां पर उन्हाने कार्यकत्री तथा सहायिकाओं से बच्चों के बैठने हेतु टाट-पट्टी आदि की जानकारी ली। उन्होंने आँगनवाडी में पड़ने वाले बच्चों के बारे में भी पूछताछ की कि कितने बच्चे है और कितने आते हैं। पानी व मध्याह्न भोजन का भी जायजा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें