ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबोर्ड परीक्षा के महाकुंभ की तैयारी पूरी

बोर्ड परीक्षा के महाकुंभ की तैयारी पूरी

बोर्ड परीक्षाओं के महाकुंभ की प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। 22 फरवरी को होने वाली परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। तहसील क्षेत्र में...

बोर्ड परीक्षा के महाकुंभ की तैयारी पूरी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 22 Feb 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बोर्ड परीक्षाओं के महाकुंभ की प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। 22 फरवरी को होने वाली परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगी। तहसील क्षेत्र में दो दर्जन से ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए केंद्र व्यवस्थापकों ने तैयारी को अंतिम रूप दे दिया है। नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने को पुलिस बल तैनात रहेगा। उड़न दस्ते कालेजों में औचक निरीक्षण कर नकलविहीन परीक्षा कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

22 फरवरी को हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का हिंदी का पेपर होगा। परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली सवेरे साढ़े आठ बजे से दुपहर 11 बजकर 45 मिनट तक चलेगी। जबकि दूसरी पाली दो बजे से 5 बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगी। यूपी बोर्ड ने इस बार दोनों पालियों की परीक्षा सवा तीन घंटे कर दी है। परीक्षार्थियों को 15 मिनट अधिक का समय दिया गया है। बोर्ड परीक्षाओं के लिए धामपुर में दो दर्जन से ज्यादा केंद्रों के अलावा शेरकोट में दक्ष आदर्श वैदिक इंटर कॉलेज, पीजेएम इंटर कॉलेज सहित आरयूएम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। दक्ष आदर्श वैदिक इंटर कॉलेज केंद्र व्यस्थापक विनीत कुमार के अनुसार उनके केंद्र पर हाई स्कूल के 278 व इंटर के 264 परीक्षार्थी, पीजेएम इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक राजीव कुमार चौहान के अनुसार उनके केंद्र पर हाई स्कूल के 589 व इंटर के 523 परीक्षार्थी तथा आरयूएम स्कूल के केंद्र व्यवस्थापक शमशाद हुसैन के अनुसार उनके परीक्षा केंद्र पर हाईस्कूल के 386 व इंटर के 367 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पंजीकृत हैं। शासन की मंशा के अनुसार परीक्षाओं को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरों के साथ ही वाइस रिकॉर्डर की व्यवस्था भी गई है। बाह्य केंद्र व्यवस्थापक भी केंद्रों पर पहुंच चुके हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें