ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसाप्ताहिक बाजार रविवार में लगाने की तैयारी

साप्ताहिक बाजार रविवार में लगाने की तैयारी

बिजनौर में साप्ताहिक बाजार को रविवार में लगाने की तैयारी चल रही है। रविवार बाजार के कारण छात्र-छात्राओं, नगरवासी और अधिकारियों को काफी दिक्कतों का...

साप्ताहिक बाजार रविवार में लगाने की तैयारी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 22 Feb 2024 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर में साप्ताहिक बाजार को रविवार में लगाने की तैयारी चल रही है। रविवार बाजार के कारण छात्र-छात्राओं, नगरवासी और अधिकारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण दिनभर जाम लगा रहता है। डीएम ने इस पर निर्णय लेने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की टीम का गठन किया है।

बिजनौर के रामलीला मैदान में बुधवार और रविवार को साप्ताहिक बाजार भरता था। जो मानकों के विपरित था। इसके चलते प्रशासन ने उसको बंद करा दिया और बुधवार की साप्ताहिक बंदी होने पर बाजार को नगर पालिका क्षेत्र के प्रदर्शनी मैदान में शुरू कराया गया। ताकि राजस्व की भी बढ़ोत्तरी हो सके। प्रत्येक बुधवार को प्रदर्शनी मैदान में बाजार भरता है। प्रदर्शनी मैदान के आसपास मेरठ-पौड़ी हाईवे पर कई स्कूल है और जिले के प्रशासनिक और न्यायिक अधिकारियों के कार्यालय और आवास भी है। बुधवार में बाजार लगने के कारण अधिकारी, छात्र छात्राओं को नगरवासियों को दिनभर जाम से दो चार होना पड़ता है। इसके कारण यातायात पुलिसकर्मियों को दिनभर ड्यूटी देनी पड़ती है।

निस्तारण के लिए बनाई गई है टीम

दअसल रविवार को स्कूल, कॉलेज और सरकारी कार्यालयों का अवकाश रहता है। अवकाश होने के चलते प्रदर्शनी चौक के आवास भीड़भाड़ भी कम रहती है। डीएम ने एसडीएम सदर, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी, नगर पालिका ईओ समेत चार अधिकरयिों को टीम में रखा था। साप्ताहिक बाजार को रविवार में लगाने पर सहमती भी बना चुकी है। सिर्फ कागजी कार्रवाई पूरी की जा रही है।

‘‘साप्ताहिक बाजार को रविवार में लगाने के लिए एसडीएम समेत चार अधिकरारियों की टीम बनाई गई थी। टीम ने संयुक्त रिपोर्ट बनाकर डीएम कार्यालय को भेज दी है।

विकास कुमार, ईओ नगर पालिका परिषद बिजनौर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें