Powerful checkpoints included Pushpendra Tyagi of Nahtor - सशक्त चौकीदारों में नहटौर के पुष्पेन्द्र त्यागी भी रहे शामिल DA Image
18 नबम्बर, 2019|7:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सशक्त चौकीदारों में नहटौर के पुष्पेन्द्र त्यागी भी रहे शामिल

सशक्त चौकीदारों में नहटौर के पुष्पेन्द्र त्यागी भी रहे शामिल

लोकसभा चुनाव मे भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश में शानदार प्रदर्शन करने में जहां बड़े नेताओं ने जमकर काम किया। वहीं बीजेपी की पर्दे के पीछे काम कर रहे चंद चौकीदारों के रूप में नहटौर के एक चौकीदार पुष्पेन्द्र त्यागी की भी अहम भूमिका रही।

पुष्पेन्द्र त्यागी पर पूरे प्रदेश के चुनाव कार्यक्रम प्रभारी की जिम्मेदारी थी।बिजनौर स्थित नहटौर के ग्राम फतेहपुर निवासी शिक्षक रविन्द्र त्यागी के पुत्र पुष्पेन्द्र त्यागी भारतीय जनता पार्टी प्रबंध समिति मे पूर्णकालीन कार्य करते हैं। चाहे 2014 के लोकसभा चुनाव हो या 2017 के विधानसभा चुनाव अथवा हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव मे भाजपा पूरी रणनीति बनाकर कार्य करती है। इसमें बड़े नेताओं के अलावा पर्दे के पीछे पार्टी की अपनी टीम काम करती है, जिसमे चंद लोगों को ही जिम्मेदारी दी जाती है। इस टीम मे केवल विंग के विशेषज्ञ ही चंद लोगों मे शामिल रहे। पर्दे के पीछे कार्य कर रही टीम क्षेत्र के भौगोलिक, राजनीतिक और अन्य विभिन्न मुद्दों की खोज में लगी रही। टीम के हर व्यक्ति ने पूरी जिम्मेदारी का निर्वाहन भी बखूबी किया। बताया जाता है कि उक्त टीम सीधे केन्द्रीय नेतृत्व से जुड़ी हुई थी। मोदी की इस टीम मे बिजनौर के एक मात्र सदस्य के रूप मे पुष्पेन्द्र त्यागी शामिल रहे। पुष्पेन्द्र त्यागी के पास चुनाव कार्यक्रम समन्वयक की जिम्मेदारी रही। इसके अंतगर्त सभी चुनावी रैली, सभा मे नेता तय कर हेलीकाप्टर या हवाई जहाज से यात्रा पूरी होने तक की जिम्मेदारी रही। उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश मे भाजपा के प्रर्दशन से जहां कार्यकर्ता से लेकर शीर्ष नेतृत्व तक खुश नजर आये। पर्दे के पीछे कार्य कर रही टीम ने विपक्ष के हर पैतरें पर नजर रखी और पार्टी का प्रचार और विपक्ष पर आक्रमकता को बढ़ाये रखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Powerful checkpoints included Pushpendra Tyagi of Nahtor