ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमस्जिदों पर रहा पुलिस का पहरा, घरों में अदा हुई जुम्मे की नमाज

मस्जिदों पर रहा पुलिस का पहरा, घरों में अदा हुई जुम्मे की नमाज

लॉकडाउन के बीच जुम्मे की नमाज अकीदतमंदों ने मस्जिदों के बजाए घरों में ही अदा की। एहतियातन मस्जिदों के आस पास पुलिस मुस्तैद...

मस्जिदों पर रहा पुलिस का पहरा, घरों में अदा हुई जुम्मे की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 03 Apr 2020 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बीच जुम्मे की नमाज अकीदतमंदों ने मस्जिदों के बजाए घरों में ही अदा की। एहतियातन मस्जिदों के आस पास पुलिस मुस्तैद रही। हालांकि मस्जिदों से लाउडस्पीकर के द्वारा घरों में ही नमाज अदा करने की अपील एक दिन पहले से ही की जा रही थी।

मस्जिदों में केवल एक या दो लोगों ने ही नमाज अदा की। शुक्रवार को सवेरे से ही पुलिस की ओर से लोगों से अपील की जा रही थी कि अपने घरों में ही नमाज अदा करें। अपील का असर भी हुआ। नमाज का वक्त आया तो लोग मस्जिदों में नहीं पहुंचे। जिन्होंने अपने घरों में ही जुम्मे की नमाज अदा की। उधर एहतियात के तौर पर शहर की प्रमुख मस्जिदों के आस पास पुलिस बल की तैनाती गई थी। जिससे लॉकडाउन का पालन कराया जा सके। गौरतलब है कि कोरोना को लेकर पुलिस प्रशासन कोताही बरतने के मूड में नहीं हैं। यह महामारी इंसान से इंसान तक जा रही है। जिस कारण ही सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने की अपील की जा रही है। सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के लिए मस्जिदों में सामुहिक रुप से नमाज अदा करने की मनाही पुलिस प्रशासन की ओर से की जा रही है। जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पहले से ही अलर्ट था। मस्जिदों कमेटियों से इस संबंध में बात कर ली गई थी। उधर शेरकोट और अन्य जगहों पर पुलिस ने ड्रोन उड़ाकर मस्जिदों के आस पास नजर बनाए रखी। जिला मुख्यालय पर एएसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र लॉकडाउन का पालन कराने के लिए कमान संभाले हुए थे। प्रभारी निरीक्षक ने लाउडस्पीकर से ऐलान करते हुए लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की। वहीं अकीदतमंदों ने नमाज अदा करते हुए कोरोना से मुल्क को महफूज रखने की दुआ की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें