ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमस्जिद-ईदगाहों पर पुलिस का पहरा, घरों में हुई ईद की नमाज

मस्जिद-ईदगाहों पर पुलिस का पहरा, घरों में हुई ईद की नमाज

ईद उल फितर की नमाज घरों में अदा की गई जबकि मस्जिदों और ईदगाह पर पुलिस फोर्स तैनात रही। कोरोना के खौफ में मस्जिदों के गेट नमाजियों के लिए बंद रहे और ईदगाह पर सन्नाटा पसरा रहा। मोहल्लों में भी भीड़ ना...

मस्जिद-ईदगाहों पर पुलिस का पहरा, घरों में हुई ईद की नमाज
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 25 May 2020 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

ईद उल फितर की नमाज घरों में अदा की गई जबकि मस्जिदों और ईदगाह पर पुलिस फोर्स तैनात रही। कोरोना के खौफ में मस्जिदों के गेट नमाजियों के लिए बंद रहे और ईदगाह पर सन्नाटा पसरा रहा। मोहल्लों में भी भीड़ ना जुटने पाए, इसके लिए ड्रोन कैमरों से निगरानी की गई।

पुलिस गश्त करती रही तो अफसर भ्रमणशील रहकर निगरानी करते रहे। सोमवार को एसपी संजीव त्यागी के निर्देश पर जिलेभर में ईद को लेकर पुलिस गश्त करती रही। एएसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने सवेरे ही हल्दौर पहुंचकर पूरे क्षेत्र का जायजा लिया। उन्होंने हल्दौर के मोहल्लों में निगरानी के लिए ड्रोन उड़वाया। जिससे लोगों पर नजर रखी जा सके। एएसपी देहात संजय कुमार ने कोतवाली देहात पहुंचकर ईद को लेकर किए गए इंतजामों का जायजा लिया। जिले की सभी मस्जिदों और ईदगाहों पर सवेरे से ही पुलिस तैनात कर दी गई थी। जिससे कोई भी वहां नमाज अदा ना कर पाएं। गौरतलब है कि कोरोना की इस जंग में लोगों के एक जगह इकट्ठा होने की मनाही है। पुलिस भी पिछले कई दिनों से लोगों को जागरुक कर रही थी कि अपने घरों में ही ईद की नमाज अदा करें। जिससे कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके। खैर, हुआ भी यही। मस्जिदों और ईदगाहों में सन्नाटा पसरा रहा। ईदगाहों पर रौनक नहीं थी और न ही कोई मेला लगा।ईद को लेकर पुलिस अफसरों ने व्यवस्थाओं के पुख्ता इंतजाम किए थे। जिले को दो सुपर जोन, छह जोन और 22 सेक्टर तथा 146 सब सेक्टर में बांटा गया। सभी सेक्टरों में पुलिस गश्त करती रही। लोगों से घर में रहकर ही ईद का त्यौहार मनाने की अपील की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें