ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसाफ सुथरी छवि बनाने के लिए हमेशा सतर्क रहें पुलिस कर्मी

साफ सुथरी छवि बनाने के लिए हमेशा सतर्क रहें पुलिस कर्मी

साफ सुथरी छवि बनाने के लिए हमेशा सतर्क रहना चाहिए। आपके सामने कोई बुराई नहीं करेगा, लेकिन बुराई या भलाई पीठ पीछे ही की जाती...

साफ सुथरी छवि बनाने के लिए हमेशा सतर्क रहें पुलिस कर्मी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 31 Dec 2019 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

साफ सुथरी छवि बनाने के लिए हमेशा सतर्क रहना चाहिए। आपके सामने कोई बुराई नहीं करेगा, लेकिन बुराई या भलाई पीठ पीछे ही की जाती है। इस लिए अपनी छवि को साफ बनाने के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए। यह बातें सैनिक सम्मेलन के दौरान पुलिस अफसरों ने कहीं।

पुलिस लाइन में मंगलवार को सैनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें एसपी संजीव त्यागी ने पुलिस की उपलब्धि जैसे 2019 का कुम्भ मेला, लोकसभा सामान्य निर्वाचन, श्रीराम जन्म भूमि/बाबरी मस्जिद के प्रकरण में कोर्ट का निर्णय, काँवड मेला आदि संवेदनशील अवसरो पर पुलिस ने अपनी अतिरिक्त उर्जा का उपयोग करते हुये निर्वहन किया गया। जिसके लिए आमजन ने पुलिस की भूरी भूरी प्रशंसा की है। एएसपी सिटी ने बताया कि प्रदेश की 52 जनपदीय पुलिस लाईनो में पीएसी की तर्ज पर सब्सिडीयरी पुलिस कैन्टीन का संचालन व पुलिस कर्मी व उनके आश्रित परिवारीजनो को उच्च कोटी की चिकित्सय सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु केन्द्र सरकार स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत अनुमन्य दरो पर चिकित्सय सुविधायें उपलब्ध करायी जा रही हैं। पुलिस के आवास व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए 800 करोड रुपये वित्तीय वर्ष में उपलब्ध कराए गए हैं। थाने पर तैनात एसआई के लिए विवेचना कक्षो का निर्माण, प्रत्येक पुलिस लाईन में ट्रान्जिस्ट हाँस्टल आदि सुविधाये उपलब्ध करायी जा रही हैं। सभी योजनाओं के बारे में अवगत कराते हुये पुलिस महानिदेशक की ओर से जारी वर्ष 2020 की हार्दिक शुभकामनाओं को पढ़कर सुनाया गया। इसके साथ ही एएसपी देहात ने कहा कि निष्ठा के साथ अपने कर्तव्य का पालन करें। इस अवसर पर सीओ लाइन अर्चना सिंह आदि सहित तमाम पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें