ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमुंबई से बिजनौर आया व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में संक्रमण के कुल 45 मामले

मुंबई से बिजनौर आया व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में संक्रमण के कुल 45 मामले

मुंबई से चार दिन पहले बिजनौर आया एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस नए मामले को मिलाकर अब जिले में संक्रमण के कुल 45 मामले हैं। अबतक कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है...

मुंबई से बिजनौर आया व्यक्ति कोविड-19 पॉजिटिव, जिले में संक्रमण के कुल 45 मामले
हिन्दुस्तान,बिजनौरThu, 14 May 2020 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मुंबई से चार दिन पहले बिजनौर आया एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस नए मामले को मिलाकर अब जिले में संक्रमण के कुल 45 मामले हैं। अबतक कोविड-19 से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है और 27 लोग ठीक हो चुके हैं। सीएमओ डॉ विजय यादव ने बताया कि नजीबाबाद में चार दिन पहले एक व्यक्ति मुंबई से आया था, उसे पृथक-वास में भेजकर उसके नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। बुधवार को आई रिपोर्ट में उस व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई।

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में कोरोना वायरस के मामले मिल चुके हैं। बुधवार को कोरोना संक्रमण से अब तक बचे चंदौली जिले में भी एक मामला सामने आ गया। इस तरह अब प्रदेश के सभी 75 जिले कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण के 116 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें अकेले लखनऊ के ही 15 हैं। इसके साथ ही अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 3758 तक पहुंच गई है।

बुधवार को 92 मरीज ठीक होकर घर वापस चले गए जिसके बाद अब तक 1965 मरीज ठीक होकर घर वापस जा चुके हैं।  कोरोना वायरस की वजह से अब तक 86 मौतें हो चुकी हैं। अब तक हुई 86 मौतों में से सबसे ज्यादा आगरा में 24 हुई हैं। इसके बाद मेरठ में 14, मुरादाबाद में 9, कानपुर में 6, मथुरा व फिरोजाबाद में 4-4, अलीगढ़ और नोएडा में 3-3 मौत हुई हैं। झांसी और गाजियाबाद में 2-2 मौत हुई हैं। लखनऊ, अमरोहा, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर, श्रावस्ती, बरेली, कानपुर देहात, मैनपुरी, बिजनौर, एटा, प्रयागराज, ललितपुर, हापुड़ और संतकबीरनगर में 1-1 मौत हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें