People troubled by scorching heat - चिलचिलाती गर्मी से परेशान जिले के लोग DA Image
12 दिसंबर, 2019|1:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिलचिलाती गर्मी से परेशान जिले के लोग

चिलचिलाती गर्मी से परेशान जिले के लोग

चिलचिलाती गर्मी से जिले के लोगों का बुरा हाल है। जिले में गर्मी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। आसमान से बरस रही आग लोगों को झुलसा रही है।

बारिश के बाद एक दिन तो गर्मी से राहत मिली, लेकिन बाद में एक बार फिर सूरज ने आग उगलनी शुरू कर दी है। गर्मी इतनी भयंकर थी कि हर कोई परेशान दिखा।गुरुवार को जिले का अधिकतम तापमान 39.0 और न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन-प्रतिदिन गर्मी की मार जिले के लोगों पर बढ़ती जा रही है। सूरज आग उगल रहा है। आसमान से बरस रही आग से जिले के लोग परेशान हो रहे हैं। जिले में लगातार बढ़ रहा तापमान लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है। गर्मी से जीना दूभर हो गया है। चंद दिन पहले हुई बारिश से जिले के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली लेकिन फिर हालात जस के तस हो गए है।

गर्मी इतनी ज्यादा है कि पंखों में भी पसीना नहीं सूख रहा है। गर्मी के चलते बाजारों में सन्नाटा पसर गया है। चौराहों पर दोपहर होते ही कोई दिखाई नहीं देता। बच्चे, वृद्ध व महिला जो घरों से खुद को कपड़ों में लिपेटकर निकले ताकि तेज धूप से बचा जा सके। भीषण गर्मी से बचने के लिए लोग खुद को घरों में कैद करने को मजबूर हो गए हंै। सवेरे आठ बजते ही सूरज आग उगलने लगता है। सूरज की तपिश के सामने थोड़ी देर भी ठहरना मुश्किल हो रहा है। गर्मी से किसानों का भी बुरा हाल हैं। थोड़ी देर भी धूम में किसान काम नहीं कर पा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People troubled by scorching heat