DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरफिर से साधारण किराए में ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे यात्री

फिर से साधारण किराए में ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे यात्री

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:50 PM
फिर से साधारण किराए में ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे यात्री

देश में वैश्विक महामारी में ठप्प हुए ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू होने की तैयारी है। रेलवे मुख्यालय की ओर से रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है कि अब उन्हें कोरोना काल में दिया जाने वाले अतिरिक्त किराए का भुगतान रेल यात्रा के लिए नहीं करना होगा।

रेलवे मुख्यालय की ओर से मुरादाबाद मंडल रेल प्रशासन को प्राप्त हुए पत्र के आधार पर रेलवे परिचालन के अधिकारियों ने रेलवे के टिकट बुंकिंग सिस्टम से सम्बद्ध कम्प्यूटर में यात्रा के लिए सामान्य किराया ही वसूल करने के लिए किराए में संशोधन का कार्य शुरु कर दिया है। जिससे यात्रियों को रेल यात्रा के लिए कोरोना काल की तरह बढ़े हुए किराए का भुगतान नहीं करना होगा। बताया जा रहा है कि आरक्षित कोच में अभी कोरोना काल की तरह ही खाना, चादर और कंबल पर कोरोना प्रोटोकाल के चलते प्रतिबंध रहेगा। रेलवे की ओर से अभी यात्रियों को उक्त सुविधाएं मुहैय्या नहीं हो सकेंगी। साथ ही रेल यात्री आरक्षित कोच में कंफर्म टिकट के साथ ही यात्रा कर सकेंगे। जिसके चलते अभी भी आरएसी और वेटिंग टिकट वाले यात्री यात्रा नहीं कर पाएंगे। उधर रेलवे की ओर से पूर्व में ट्रेनों की संख्या से पहले जोड़े गए जीरो और ट्रेनों के नाम के साथ जोड़ा गया विशेष/ स्पेशल भी हटा लिया जाएगा।

रेलवे सूत्रों के अनुसार रेलवे मुख्यालय भेजा गया पत्र मंडलीय अधिकारियों को प्राप्त हो गया है। रेलवे टिकटों की बुकिंग के साफ्टवेयर में बदलाव का काम शुरु कर दिया गया है। उम्मीद है कि एक दो दिनों में इसका प्रभाव दिखायी देने लगेगा और ट्रेनो का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें