ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरशहर के नगीना मार्ग रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बना न अंडरपास

शहर के नगीना मार्ग रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बना न अंडरपास

बिजनौर शहर के विकास में रोड़ा और जाम का सबब बनने वाले नगीना रोड के रेलवे क्रॉसिंग पर न तो ओवरब्रिज ही बना और न ही बन सका...

शहर के नगीना मार्ग रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बना न अंडरपास
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 27 Nov 2021 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर शहर के विकास में रोड़ा और जाम का सबब बनने वाले नगीना रोड के रेलवे क्रॉसिंग पर न तो ओवरब्रिज ही बना और न ही बन सका अंडरपास। यह आलम तब है, जबकि बिजनौर के सांसद मलूक नागर इसकी आवाज संसद में उठा चुके हैं और सदर विधायक सूचि चौधरी ने भी प्रयास किए, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही है।

बिजनौर शहर में नगीना मार्ग पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर दिन-रात मालवाहक व पैसेंजर ट्रेन गुजरने से फाटक बंद रहने के कारण राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ती है। रेलवे क्रॉसिंग से थोड़ी ही दूर पर शुगर मिल स्थित है। गन्ने के सीजन में गन्ने से लदी ट्रैक्टर ट्राली, भैंसा बुग्गी व ट्रकों की वजह से यहां वैसे भी जाम लगा रहता है, ऊपर से कई बार घंटों तक रेलवे फाटक बंद रहने के कारण जाम की स्थिति विकराल हो जाती है। कई बार मालगाड़ी से माल उतारने की प्रक्रिया में चल रही शंटिंग से लोगों को आधा दिन तक फाटक खुलने के इंतजार में खड़ा रहना पड़ता है। इसमें कई बार एम्बुलेंस और स्कूली वाहन भी फंस जाते हैं। इसे लेकर लोग लंबे समय से इस रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज या अंडरपास की मांग करते चले आ रहे हैं।

रेलवे अधिकारियों को भी ज्ञापन सौंपे जा चुके हैं। करीब चार साल पहले उस समय यहां के लोगों को ओवरब्रिज बनने की आस जग गयी थी, जबकि रेलवे की सहमति से यहां ओवरब्रिज बनाए जाने को मंजूरी की जानकारी मिली थी। सेतु निगम की टीम ने रेलवे फाटक का सर्वे भी किया था और स्टीमेट बनाकर शासन को भेज दिया था। तत्कालीन सेतु निगम के डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर मनोज अग्रवाल ने बताया था, कि इस ओवरब्रिज पर करीब 40 करोड़ की लागत आएगी। इसके बाद यह मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

मालूम हुआ, कि अब ओवरब्रिज नहीं अंडरपास बनेगा, लेकिन धरातल पर आज तक कुछ नहीं हुआ। क्षेत्रवासियों रजनीश अग्रवाल, नीरज चौधरी, केके अग्रवाल, कोमल सिंह पाल आदि का कहना है, कि अंडरपास ओवरब्रिज से भी बेहतर रहता, लेकिन सरकार इस ओर ध्यान ही नहीं दे रही है। जनप्रतिनिधियों से भी इसके बारे में लोग गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कोरे आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला है।

बिजनौर शहर में नगीना रोड के रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज का मामला अन्य मुद्दों के साथ संसद में उठा चुका हूं। पत्राचार भी किया है। जनहित के इस अहम मुद्दे पर सरकार या संबंधित मंत्री ने आगे कदम नहीं उठाया है।

-मलूक नागर, सांसद, बिजनौर लोकसभा क्षेत्र

बिजनौर शहर में नगीना रोड के रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज या अंडरपास बनने के संबंध में काफी लोग पूछते रहते हैं, लेकिन इस बारे में कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं।

-चन्द्रशेखर, स्टेशन मास्टर, बिजनौर रेलवे स्टेशन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें