Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरअंतिम दिन1,671 पोलिंग सेंटर पर वोट बनवाने को चला अभियान

अंतिम दिन1,671 पोलिंग सेंटर पर वोट बनवाने को चला अभियान

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 09:40 PM
अंतिम दिन1,671 पोलिंग सेंटर पर वोट बनवाने को चला अभियान

रविवार से पहले तक जिले में सभी पोलिंग सेंटरों पर पहुंचकर लोगों ने नए वोट बनवाने के लिए करीब 66 हजार फार्म भरे थे। रविवार को भी अंतिम दिन बड़ी संख्या में नए वोट बनने के लिए आवेदन आए हैं। दो दिन में यह स्थिति अधिकारी स्पष्ट कर देंगे। 18 वर्ष की उम्र पूरी करने वाले युवाओं के लिए वोट बनवाने का एक और अवसर मिला है। दिसम्बर तक अपना वोट बनवा सकेंगे। पिछली विधानसभा चुनाव में जिले में 25,42529 मतदाता थे। इस बार मतदाताओं की संख्या बढ़कर 2641529 पर पहुंच गई है। जिले में मतदाता पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है। लोगों ने पोलिंग सेंटर पर पहुंचकर नए वोट बनवाए है। 5 जनवरी को अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन होगा। बतादें कि पिछले विधानसभा चुनाव से 99 हजार मतदाता बढ़े थे। जिनकी संख्या में और भी इजाफा होगा।

समय 12.30 बजे

पूर्व माध्यमिक विद्यालय भाटान

रविवार को अंतिम दिन जिले में 1671 पोलिंग सेंटर पर वोट बनवाने के लिए अभियान चला। अंतिम दिन काफी लोगों ने वोट बनवाने के लिए फार्म भरे। सुबह से शाम तक लोग पोलिंग सेंटरों पर आकर आवेदन करते रहे। निर्धारित समय पर टीम ने पहुंचकर नए वोट बनाने का काम शुरू किया। पोलिंग सेंटरों पर लोगों ने जाकर नए वोट बनवाने, नाम में संशोधन कराने आदि के लिए फार्म भरे। शाम चार बजे तक अभियान चला। अंतिम दिन काफी लोग पोलिंग सेंटरों पर पहुंचे।

वोट बनवाने के लिए युवाओं ने भरे फार्म

समय 12.30 बजे

रहीमिया पब्लिक स्कूल बिजनौर

रहीमिया पब्लिक स्कूल में पोलिंग बूथ पर सुबह से ही लोगों ने पहुंचकर नए वोट बनवाने के लिए आवेदन किए। नए वोट बनवाने के लिए फार्म भरे गए तो वहीं कुछ लोगों ने मतदाता सूची में अपने नाम में संशोधन भी कराए।

बड़ी संख्या में मतदान केंद्रो पर पहुंचे लोग

फोटो:: 5 बिज 107- नूरपुर में खालसा इंटर कॉलेज पर बने बूथ पर वोट बनाते बीएलओ।

समय 11.30 बजे

स्थान--खालसा इंटर कॉलेज

नूरपुर। संवाददाता

मतदाता पुनरीक्षण अभियान के आखिरी दिन मतदान केंद्रों पर लोगों ने पहुंच कर अपने वोट बनवाए। कई मतदान केंद्रों पर युवाओं की खासी भीड़ दिखाई दी। नूरपुर में मतदाता पुनरीक्षण अभियान के अंतर्गत भीड़ दिखाई दी। पूर्व माध्यमिक विद्यालय, खालसा इंटर कॉलेज, नगर पालिका आदि में बने बूथों पर बीएलओ ने मौजूद रहकर युवाओं को मतदाता सूची में जोड़ा। वोट बनवाने के लिए लोगों में खासा उत्साह दिखाई दिया।

अंतिम दिन फार्म जमा करने के लिए होड़

समय 11.30 बजे

पुलिस लाइन नजीबाबाद

नजीबाबाद। मतदाता पुनिरीक्षण कार्यक्रम का अंतिम दिन काफी गहमा गहमी का रहा। फार्म जमा करने के लिए बढ़ाई गई तिथि के अनुसार रविवार को नजीबाबाद तहसील क्षेत्र में सभी केन्द्रों पर लोग अपने फार्म लेकर पहुंच रहे थे। बीएलओ ने सूची की जांच कर मतदाताओं के फार्म जमा भी किए। वहीं तहसीलदार गोपेश तिवारी के अनुसार लगभग 22000 नए मतदाता सूची में शामिल हुए है वहीं 5000 वोट काटे भी गए हैं।

पुलिस लाइन प्राथमिक विद्यालय में समय पर बीएलओ पहुंच गए थे। दस बजे से लोगों का आने का सिलसिला शुरू हो गया था। 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं ने अपने वोट बनवाने के लिए फार्म भरे तो कुछ लोगों ने संशोधन भी कराए। मतदाता पुनरीक्षण के अंतिम दिन पोलिंग बूथों पर काफी लोग आए।

मतदाता पुनरीक्षण में बनवाए वोट

समय 11 बजे

स्थान ---धामपुर

धामपुर। धामपुर में मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत 5 दिसंबर को अंतिम दिन मतदाता सूची में त्रुटियों नए वोटर्स को शामिल करने सहित कई अन्य कार्य हुए। तहसीलदार धामपुर रमेश चंद्र ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण कार्य की अंतिम तिथि 30 नवंबर थी लेकिन इसमें 5 दिन की बढ़ोतरी करते हुए 5 दिसंबर तक कार्यक्रम कर दिया गया था। काफी संख्या में लोगों ने नए वोट बनवाए हैं।

epaper

संबंधित खबरें