DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  बिजनौर  ›  ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने की तैयारियों में जुटे अफसर

बिजनौरग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने की तैयारियों में जुटे अफसर

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 06:20 PM
ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने की तैयारियों में जुटे अफसर

ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने की तैयारियों में अफसर जुट गए हैं। निर्वाचन को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है। ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के 5781 पद रिक्त है। इन पदों पर निर्वाचन होगा। इसे लेकर 6 जून को जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

जिले की 669 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों के कॉलम पूरे नहीं हुए थे। इन ग्राम पंचायतों में दो तिहाई ग्राम पंचायत सदस्य निर्वाचित नहीं हुए थे। इसी कारण इन ग्राम पंचायतों में प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई गई और प्रधानों का कार्यकाल भी शुरू नहीं हुआ। इन पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन होगा। निर्वाचन के लिए अधिसूचना भी जारी हो गई है। प्रशासनिक अधिकारी निर्वाचन की तैयारियों में जुट गए हैं। बतादें कि 6 जून को नामांकन, 6 जून को ही नामांकन पत्रों की जांच, 7 जून को नाम वापसी और प्रतीक चिन्ह का आवंटन, 12 जून को मतदान और 14 जून को मतगणना होगी। इन ग्राम पंचायतों में निर्वाचन के बाद जिन ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों की संख्या दो तिहाई हो जाएगी वहां प्रधानों को शपथ ग्रहण कराई जाएगी। जिले में अभी तक 454 ग्राम पंचायतों में ही प्रधानों का कार्यकाल शुरू हुआ है। जिला पंचायत राज अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने के लिए अधिसूचना जारी हो गई है। ग्राम पंचायतों में रिक्त पदों पर निर्वाचन कराने की तैयारियां शुरू की जा रही है।

संबंधित खबरें