ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरअब सड़क और गांवों में घुम रहे गोवंश पहुंचेंगे गौशाला

अब सड़क और गांवों में घुम रहे गोवंश पहुंचेंगे गौशाला

शहर की सड़क और गांवों में घुम रहे गोवंश अब पकड़कर गौशालाओं में भेजे जाएंगे।शासन के आदेश पर जिले में 30 नवम्बर तक गौ संरक्षण सप्ताह मनाया जाएगा।...

अब सड़क और गांवों में घुम रहे गोवंश पहुंचेंगे गौशाला
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 25 Oct 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजनौर। संवाददाता

शहर की सड़क और गांवों में घूम रहे गोवंश अब पकड़कर गौशालाओं में भेजे जाएंगे। शासन के आदेश पर जिले में 30 नवम्बर तक गौ संरक्षण सप्ताह मनाया जाएगा। गोवंशों को पकड़ने में गांव के लोगों की मदद ली जाएगी।

शासन के आदेश पर जिल में 30 नवम्बर तक गौ संरक्षण सप्ताह मनाया जाएगा। जिले में शहर और सड़क पर घुम रहे गोवंशों को पकड़कर गौशालाओं में भेजा जाएगा। शहर में नगर पालिका की टीम ओर गांव में ब्लॉक स्तरीय टीम गोवंशों को पकड़वाकर गौशालाओं में भिजवाएंगी। इस दौरान बीडीओ और तहसीलदार गौशालाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखेंगे। गोवंशों के चारा, पानी, उपचार आदि पर नजर रखी जाएगी।

गोवंशों को गांवों में पकड़वाने में गांव के लोगों की मदद ली जाएगी। विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गांव के लोगों की मदद के बिना गोवंशों को पकड़ पाना मुश्किल होगा। गांव के लोग गोवंशों की सूचना प्रधान और सेकेट्री को देंगे। उसके बाद टीम गांव पहुंचेंगी।

शासन के आदेश पर अब 30 नवम्बर तक जिले में गौ संरक्षण सप्ताह चलाया जाएगा। शहर और गांवों में घुम रहे निराश्रित गोवंशों को पकड़कर गौशाला भेजा जाएगा। शहर में नगर पालिका और गांव में ब्लाक स्तरीय टीम गोवंशों को पकड़कर गौशाला भिजवाएंगी। इस टीम में पशु चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद रहेंगें। इस कार्य में गांव के लोगों की मदद ली जाएगी। - डॉ विजेन्द्र सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी बिजनौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें