ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरसमाधान दिवस में गैर-जरूरी अधिकारियों को किया बाहर

समाधान दिवस में गैर-जरूरी अधिकारियों को किया बाहर

- बोले डीएम, जब ज़िला स्तरीय अधिकारी मौजूद तो अपनी डयूटी करें सब-ऑर्डिनेटजे71 धामपुर। संवाददाता धामपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जे71 धामपुर। संवाददाता धामपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस...

समाधान दिवस में गैर-जरूरी अधिकारियों को किया बाहर
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 07 Oct 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

- बोले डीएम, जब ज़िला स्तरीय अधिकारी मौजूद तो अपनी डयूटी करें सब-ऑर्डिनेट

- 173 में 23 शिकायतों का निस्तारण

फोटो06बीआईजे71

धामपुर। संवाददाता

धामपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए डीएम ने सोशल डिस्टेंस के लिए कुछ अलग किया। जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधीनस्थ अधिकारियों को समाधान दिवस से हट अपनी-अपनी ड्यूटी करने के आदेश दिए। तर्क दिया कि जब आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं तो अधीनस्थों को यहां रहने की ज़रूरत नहीं है। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। इस मौके पर 173 शिकायतें आईं जिनमें 23 का मौके पर निस्तांरण किया गया।

जैसा कि जिलाधिकारी को संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचना था तो सुबह से ही नई तहसील में फरियादियों की भीड़ पहुंचना शुरू हो गई थी। सुबह लगभग 11 बजे डीएम रमाकांत पांडेय और एसपी डॉक्टर राजकुमार शिकायतें सुनने पहुंचे थे। हॉल में फरियादी तो सोशल डिस्टेंस लिए लाइन लगाकर खड़े थे लेकिन वहां मौजूद तमाम विभागों के अधिकारी जमा थे। जिलाधिकारी ने सबसे पहले वहां पहुंचते ही पुलिस विभाग में सीओ रैंक से नीचे के अधिकारियों, बीएसए के अधीनस्थ शिक्षा विभाग के अधिकारियों ओर अन्य विभागों के अधीनस्थ अधिकारियों कोविड-19 संक्रमण का हवाला देते हुए हॉल छोड़ अपनी अपनी ड्यूटीज पर जाने के आदेश दिए। इसके बाद शिकायतें सुन्ना शुरू की। एसडीएम धीरेंद्र सिंह ने बताया कि इस मौके पर 173 शिकायतें पहुंची जिनमे 23 का मौके पर ही निस्तांरण कर दिया गया। सबसे अधिक शिकायतें राजस्व विभाग की रहीं। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से शिकायतों के समय पर और गुणवत्तापरक निस्तांरण के लिए कहा।

समाधान दिवस में एसपी के अलावा डीएसओ, एसीएमओ, एसडीएम धामपुर धीरेंद्र सिंह, सीओ धामपुर अजय कुमार अग्रवाल, सीओ अफजलगढ़ सहित कईं अन्य अधिकारी रहे।

वीडियो बना रहे युवक को डांट पिलाई

समाधान दिवस के दौरान एक युवक एक फरियादी की शिकायत की वीडियो बनाने लगा। इस पर डीएम के तेवर चढ़ गए। उन्होंने युवक से परिचय किया तो युवक ने खुद को पत्रकार बताया। बाद में सीओ और कुछ अन्य अधिकारियों ने इस युवक को जमकर हड़काया और बिना परमीशन वीडियो बनाने पर लताड़ लगाई। अन्य पत्रकारों से भी युवक के बारे में तस्दीक की लेकिन किसी ने भी इस युवक को पहचानने से इनकार कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें