ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौररफी सैफी को ना, स्वामी ओमवेश बने चांदपुर से सपा प्रत्याशी

रफी सैफी को ना, स्वामी ओमवेश बने चांदपुर से सपा प्रत्याशी

रफी सैफी को चांदपुर से लड़ाने से सपा ने कदम वापिस खींचते हुए स्वामी ओमवेश को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही हताश हो चुके स्वामी ओमवेश समर्थकों में...

रफी सैफी को ना, स्वामी ओमवेश बने चांदपुर से सपा प्रत्याशी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 23 Jan 2022 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

रफी सैफी को चांदपुर से लड़ाने से सपा ने कदम वापिस खींचते हुए स्वामी ओमवेश को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही हताश हो चुके स्वामी ओमवेश समर्थकों में खुशी व्याप्त हो गई। सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन ने इसकी पुष्टि की है।

गौरतलब है, कि चांदपुर से स्वामी ओमवेश लंबे समय से समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। दावेदारों की सूची में उन्हें सबसे प्रबल समझा जा रहा था। पूर्व राज्यमंत्री स्वामी ओमवेश चांदपुर सीट से दो बार विधायक रह चुके हैं। 1996 में वह यहां से निर्दलीय जीते थे, जबकि 2002 में रालोद के टिकट पर विजय प्राप्त की थी। स्वामी ओमवेश के स्थान पर शनिवार को चांदपुर से रफी सैफी को सपा का सिंबल मिल गया था। जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन भी उन्हें पार्टी के हवाले से प्रत्याशी घोषित कर चुके थे, लेकिन रात में राजनीति गरमा गई। आखिरकार स्वामी ओमवेश का पलड़ा भारी रहा और रफी सैफी और स्वामी ओमवेश दोनों को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने लखनऊ बुला लिया। इसके बाद शनिवार को स्वामी ओमवेश को चांदपुर से लड़ने के निर्देश देते हुए उन्हें सिम्बल दे दिया गया। सपा जिलाध्यक्ष राशिद हुसैन ने स्वामी ओमवेश को प्रत्याशी बनाने की पुष्टि की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।