ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार

नहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार

आवासीय कालानियों में स्थित आवासीय तथा अनावासीय भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले डीएम के आदेशों के तहत ठप की गयी पेयजल तथा बिजली आपूर्ति बहाल न करने से लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे...

नहीं आई बिजली, पानी के लिए मचा हाहाकार
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 27 Jun 2018 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

आवासीय कालानियों में स्थित आवासीय तथा अनावासीय भवनों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से पहले डीएम के आदेशों के तहत ठप की गयी पेयजल तथा बिजली आपूर्ति बहाल न करने से लोग पेयजल किल्लत से जूझ रहे हैं।

यहां स्थित आवासीय तथा अनावासीय भवनों के प्रस्तावित ध्वस्तीकरण के चलते केन्द्रीय कालोनी की पेयजल तथा बिजली आपूर्ति बीते गुरुवार को तथा नई कालोनी की पेयजल तथा बिजली आपूर्ति सोमवार को कार्रवाई से कुछ घंटे पहले सुबह करीब साढ़े पांच बजे ठप्प कर दी गयी थी।

सोमवार को प्रस्तावित कार्रवाई समाप्त होने के बाद नई कालोनी सहित अन्य स्थानों की पेयजल तथा बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गयी, लेकिन डीएम के आदेशों का हवाला देते हुए केन्द्रीय कालोनी की पेयजल तथा बिजली आपूर्ति बहाल करने से इंकार कर दिया गया।

कई बीत जाने के बावजूद यहां पेयजल तथा बिजली आपूर्ति जैसी आवश्यक सेवाएं बहाल न किये जाने से केन्द्रीय कालोनी के लागों को पानी के लिये बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ रहा है। इसके चलते यहां के निवासियों को प्यास बुझाने के लिए पुराना कालागढ़ तथा लकड़घाट के लिए जा रही पाइप लाइनों के किनारे पर स्थित नाले तथा नालियों के समीप लीक हो रहे पानी की बूंदों को जमा करके पेयजल एकत्र कर प्यास बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी ओर लगातार कई दिने से बिजली आपूर्ति ठप्प होने के कारण लोग जान जोखिम में डालकर जंगली जानवरों के बीच खुले आसमान के नीचे सोने को मजबूर हैं। इसके अलावा बिजली आपूर्ति ठप होने से ऐ ओर जहां मोबाईल फोन तथा बैट्री चार्ज नहीं हो पा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मोबाईल चार्ज न होने से रिश्तेदारों से लोगों का सम्पर्क टूट गया है।

उधर मंगलवार को पुराने कालागढ़ में भी पेयजल आपूर्ति बाधित होने से लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। मुकेश कुमार, जितेन्द्र कुमार, मो. फय्याज, मो. आसिफ, राशिद तथा हकीमुददीन सहित अनेक लोगों का कहना है​ कि चिलचिलाती गर्मी में पीने का पानी न मिलने से भारी समस्या पैदा हो गयी है। कई बार शिकायत किये जाने के बावजूद समस्या का स्थायी समाधान नहीं कराया जा रहा है।

-- केन्द्रीय कालोनी की बिजली आपूर्ति जिला प्रशासन के निर्देश बंद की गयी है तथा डीएम द्वारा निर्देश जारी करने के बाद ही वहां बिजली आपूर्ति बहाल की जा सकेगी।

रघुराज सिंह (ईई), विद्युत वितरण खंड, कोटद्वार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें