ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबिना कोरोना जांच रिपोर्ट मंडी में नहीं मिलेगा प्रवेश

बिना कोरोना जांच रिपोर्ट मंडी में नहीं मिलेगा प्रवेश

उपजिलाधिकारी के निर्देश पर कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव ने सभी आढ़ातियों व कामगारों को कोविड-19 जांच कराने को कहा...

बिना कोरोना जांच रिपोर्ट मंडी में नहीं मिलेगा प्रवेश
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 03 Sep 2020 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

उपजिलाधिकारी के निर्देश पर कृषि उत्पादन मंडी समिति सचिव ने सभी आढ़ातियों व कामगारों को कोविड-19 जांच कराने को कहा है। एसडीएम की ओर से मंडी परिसर में प्रवेश के लिए कोरोना जांच प्रमाणपत्र होना आवश्यक कर दिया गया है। उधर चिकित्सकों की टीम ने मंडी परिसर पहुंचकर कोरोना जांच की।

गुरुवार को कृषि उत्पादन मण्डी समिति नजीबाबाद के परिसर में कोविड-19 महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए जांच कैम्प लगाया गया। जिसमें मात्र 20 लोगों की कोरोना जांच की जा सकी। उधर मंडी में पूर्व में लगाए गए कोरोना जांच शिविर में लोगों के जांच कराने के लिए न पहुंचने को लेकर स्थानीय प्रशासन ने सख्त कदम अख्तियार किया है।

एसडीएम बृजेश कुमार ने मंडी सचिव संभव तोमर को पत्र देकर निर्देश दिए हैं कि मंडी परिसर में कोरोना जांच प्रमाण पत्र देखकर ही प्रवेश दिया जाए। यदि मंडी के आढ़ती और वहां काम करने वाले लोग कोरोना की जांच नहीं कराते हैं तो मंडी को बंद रखा जाएगा। पत्र में यह भी कहा गया है कि मंडी समिति परिसर में 27 अगस्त 2020 को हुई कोविंड-19 की जांच में दो पाजिटिव केस मिले थे।

जिस कारण मण्डी समिति में संक्रमण के फैलने की अधिक संभावना है। उधर एसडीएम ने जांच को लगाए गए कैंप के दौरान दीवार फांदकर आढ़तियों व कर्मचारियों आदि के चले जाने को संज्ञान में लिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रत्येक व्यापारी व कर्मचारी कोविड-19 की जांच करवाकर निगेटिव रिपोर्ट के कोरोना जांच प्रमाण-पत्र की कापी मण्डी समिति कार्यालय में जमा कराएगा।

ऐसा न किए जाने पर अग्रिम आदेशों तक मण्डी समिति बन्द की जाएगी। जिसके लिए आढ़ती तथा वहां काम करने वाले कर्मचारी व पल्लेदार आदि स्वयं उत्तरदायी होंगे। एसडीएम के निर्देशों के अनुपालन में मंडी सचिव ने भी व्यापारियों को सूचित किया है कि मंडी परिसर में कोरोना पाजिटिव मरीज पाए जाने के कारण अब सभी व्यापारियों की सैंपलिंग अनिवार्य हो गई है। सभी व्यापारियों को यह टेस्ट कराना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें