ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरब्लाक प्रमुख कोतवाली के खिलाफ पास नहीं हो सका अविश्वास प्रस्ताव, विरोधी पस्त

ब्लाक प्रमुख कोतवाली के खिलाफ पास नहीं हो सका अविश्वास प्रस्ताव, विरोधी पस्त

00 ब्लाक प्रमुख तृप्ति राजपूत को पद से हटाने के लिए लामबंद हुए थे विरोधी लिए बीडीसी ने सौंपे शपथ पत्र 00कॉलम पूरा नहीं होने पर एसडीएम ने रद्द कर लिए बीडीसी ने सौंपे शपथ पत्र 00कॉलम पूरा नहीं होने...

ब्लाक प्रमुख कोतवाली के खिलाफ पास नहीं हो सका अविश्वास प्रस्ताव, विरोधी पस्त
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 15 Sep 2020 10:21 PM
ऐप पर पढ़ें

00 ब्लाक प्रमुख तृप्ति राजपूत को पद से हटाने के लिए लामबंद हुए थे विरोधी

00 राखी अग्रवाल की अगुवाई में अविश्वास प्रस्ताव के लिए बीडीसी ने सौंपे शपथ पत्र

00कॉलम पूरा नहीं होने पर एसडीएम ने रद्द कर दी बैठक

00 अविश्वास प्रस्ताव की बैठक को चाक चौबंद किए गए थे सुरक्षा इंतजाम

फ़ोटो:: 15 बिज 109, 110, 111, 112 -

कोतवाली देहात। संवाददाता

ब्लाक प्रमुख कोतवाली के खिलाफ लाया जा रहा अविश्वास प्रस्ताव पास नहीं हो सका। प्रस्ताव पर चर्चा के लिए बुलाई गई। मीटिंग में बीडीसी का कॉलम भी पूरा नहीं हुआ। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे।

मंगलवार को ब्लॉक कोतवाली देहात के परिसर में निर्वाचन अधिकारी एसडीएम नगीना घनश्याम वर्मा की मौजूदगी में अविश्वास प्रस्ताव को आयोजित बैठक की प्रक्रिया सुबह 10:00 बजे शुरू की गई। जिसमें अविश्वास प्रस्ताव के लिए लामबंदी करने वाली राखी अग्रवाल की अगुवाई में बीडीसी सदस्य ब्लॉक में पहुंचने शुरू हुए।

12:05 बजे तक केवल 89 सदस्य ही पहुंच पाए जबकि कॉलम पूरा करने के लिए 93 सदस्य होना जरूरी था। गौरतलब है कि क्षेत्र पंचायत में कुल 185 बीडीसी हैं। ऐसे में अविश्वास प्रस्ताव को पास कराने के लिए 93 सदस्यों का होना जरूरी था। कॉलम पूरा करने के लिए पर्याप्त सदस्य नहीं हुए तो एसडीएम ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बुलाई गई बैठक को ही खत्म कर दिया। जिसके चलते मौजूदा ब्लाक प्रमुख तृप्ति राजपूत के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो पाया जिसके चलते विरोधी खेमे में मायूसी छा गई। बताते चलें कि साल 2015 में पूनम चौधरी ब्लाक प्रमुख निर्वाचित हुई थी। जिनके खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव जुलाई 2018 में राखी अग्रवाल की अगुवाई में लाया गया था। तभी राखी अग्रवाल को कार्यवाहक प्रमुख बना दिया गया था। जुलाई 2019 में चुनाव हुए तो तृप्ति राजपूत ब्लाक प्रमुख बन गई। अब फिर से राखी अग्रवाल की अगुवाई में अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा था लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं होने पर मौजूदा ब्लाक प्रमुख तृप्ति राजपूत के खेमे में हर्ष की लहर दौड़ गई। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान तृप्ति राजपूत के समर्थन में जिला पंचायत अध्यक्ष सा केंद्र प्रताप भी कोतवाली पहुंचे थे। उधर भारतीय किसान यूनियन ब्लॉक अध्यक्ष चौधरी समर पाल सिंह, मांगेराम सिंह, पिंटू प्रधान, नितिन सिरोही, राजीव आदि समर्थकों ने ब्लाक प्रमुख पति विकास राजपूत का फूल मालाओं से स्वागत किया। वहीं ब्लाक प्रमुख तृप्ति राजपूत को बधाई दी।

बंद करा दिया था बाजार

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पुलिस ने ब्लॉक के सामने वाली दुकानों को खुलने नहीं दिया था। वही बैरिकेडिंग कर ब्लॉक में बीडीसी के अलावा किसी और को जाने नहीं दिया गया। व्यवस्थाओं को बनाने में सीओ प्रभात कुमार, प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार, बढ़ापुर इंस्पेक्टर संजय धीर आदि सहित तीन थानों की पुलिस लगी हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें