ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरएनएचएम संविदाकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

एनएचएम संविदाकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी

एनएचएम संविदाकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। करीब 530 कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय परिसर में एकत्र होकर धरना प्रदर्शन...

एनएचएम संविदाकर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 01 Dec 2021 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एनएचएम संविदाकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। करीब 530 कर्मचारियों ने सीएमओ कार्यालय परिसर में एकत्र होकर धरना प्रदर्शन किया। यह भी निर्णय लिया गया, कि कोई संविदाकर्मी हड़ताल के दौरान काम करते पाया गया तो संगठन की ओर से 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।

समान कार्य-समान वेतन, विनियमितीकरण समेत सात सूत्री मांगो को लेकर एनएचएम संविदाकर्मियों द्वारा लखनऊ में हुई वार्ता में कोई सकारात्मक व लिखित सहमति न बन पाने के कारण हड़ताल जारी रखने का फैसला लिया गया है। बुधवार को हड़ताल के दूसरे दिन जिले से करीब 530 एनएचएम संविदाकर्मी कार्य बहिष्कार कर जिला मुख्यालय पर सीएमओ कार्यालय परिसर में एकत्र हुए और धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते कार्य प्रभावित होते देख सीडीओ द्वारा वार्ता के लिए प्रतिनिधिमंडल को बुलाया गया, लेकिन उनके किसी कार्य से जाने के कारण वार्ता नहीं हो पाई और एक घंटे बाद का समय दिया गया। प्रतिनिधियों के साथ एसीएमओ डा. पीआर नायर मौजूद रहे। धरने पर उपस्थित कर्मियों द्वारा निर्णय लिया गया, कि अगर किसी भी ब्लॉक या अस्पताल में कोई संविदाकर्मी कार्य करता पाया जाता है तो उस पर 500 रुपए जुर्माना लगाया जाएगा। आशाओं के नियत मानदेय को लेकर गुरुवार को जनपद की आशाओं व आशा संगनियों को भी आमंत्रित किया गया है। आशाओं के शामिल होने से टीकाकरण और भी प्रभावित होगा। हड़ताल में डा. संजय, डा. शाकरा, पूनम रानी डीसीपीएम, डा. कौनेन अली, डा. गौरव, डा. शहला कमर अंसारी, डा. श्वेता, लुना सिडनी, नकुल, संजय प्रसाद, रोहित रावत, रोबिन, आबिदा, अनम परवीन, प्रमोद कुमार शर्मा, अजीन अहमद, नीरज, शबनम, लक्ष्मी आदि समेत सभी सीएचओ व एएनएम आदि स्टाफ मौजूद रहा।

------

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें