DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरराष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग टीम ने की सीओ व चिकित्सकों से पूछताछ

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग टीम ने की सीओ व चिकित्सकों से पूछताछ

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:50 PM
राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग टीम ने की सीओ व चिकित्सकों से पूछताछ

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम ने नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के मामले की जांच में तीसरे दिन जिला मुख्यालय पर रहकर पुलिस अधिकारियों, कर्मियों व चिकित्सकों से पूछताछ की। इसके अलावा अन्य स्थानों पर अलग-अलग लोगों से मामले की जानकारी भी ली। एनएचआरसी टीम सीएए की जांच को जनपद के तीन दिवसीय दौरे पर आई हुई है।

जनपद में 20 दिसंबर 2019 को सीएए के विरोध में जमकर बवाल हुआ था। बिजनौर के नहटौर कस्बे में बवाल में दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तत्कालीन इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। जिला मुख्यालय पर तोड़फोड़ व आगजनी, नजीबाबाद व नगीना में भी बवाल हुआ था। एनएचआरसी टीम ने रविवार को जिला मुख्यालय पर रहकर ही बवाल के समय तैनात सीओ, एसडीएम, इंस्पेक्टर, एसओ व पुलिसकर्मियों से पुछताछ की। इसके बाद धामपुर, बिजनौर व अन्य स्थानों से आये चिकित्सकों से घंटों तक जानकारी ली गई।

जिन्होंने घायलों को उपचार किया था। टीम ने पुछताछ के लिए करीब 10 से 15 अधिकारियों को मुरादाबाद, लखीमपुरखीरी व पीलीभीत से बुलाया गया था। एनएचआरसी टीम ने बवाल से जुड़े लोगों के पास जाकर भी उनसे घटना की समयवार जानकारी जुटाई। एनएचआरसी टीम शुक्रवार की दोपहर से जनपद में डेरा डाले हुये है। पहले दिन टीम ने पुलिसकर्मियों से, दूसरे दिन नहटौर पहुंचकर मृतक व पीड़ित लोगों से पुछताछ की थी। जनपद में सीएए बवाल को लेकर 31 मुकदमों में सैकड़ों लोगों अभियुक्त बनाया गया था।

आज दिल्ली लौट जायेगी टीम

पुलिस सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय मानवाधिकारी आयोग की टीम संभवत सोमवार को वापस दिल्ली लौट जायेगी। एनएचआरसी टीम ने सीएए बवाल से जुड़े अधिकांश लोगों से पुछताछ व जानकारी कर ली है। एनएचआरसी की टीम शुक्रवार की दोपहर बिजनौर पहुंची थी।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें