ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनहटौर: ढींगरपुर बिजलीघर से पाड़ला की सड़क का निर्माण शुरू

नहटौर: ढींगरपुर बिजलीघर से पाड़ला की सड़क का निर्माण शुरू

विधायक ओमकुमार के प्रस्ताव पर विगत दस वर्षों से जर्जर हालत मे पड़े बिजलीघर से पाड़ला तक खड़ंजे का अब सड़क के रूप में निर्माण होगा। जिला पंचायत की ओर से 12सौ मीटर लम्बी सड़क का करीब 32 लाख की लागत से इसका...

नहटौर: ढींगरपुर बिजलीघर से पाड़ला की सड़क का निर्माण शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 09 Sep 2020 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

विधायक ओमकुमार के प्रस्ताव पर विगत दस वर्षों से जर्जर हालत मे पड़े बिजलीघर से पाड़ला तक खड़ंजे का अब सड़क के रूप में निर्माण होगा। जिला पंचायत की ओर से 12सौ मीटर लम्बी सड़क का करीब 32 लाख की लागत से इसका निर्माण कराया जायेगा।

सड़क निर्माण से किसानों एवं ग्रामीणों ने खुशी जताई है। हल्दौर रोड़ पर ढ़ीगरपुर बिजलीघर से ग्राम पाड़ला तक का खड़ंजा सांसद निधि से लगाया गया था। जो विगत एक दशक से काफी खराब हालत में था। इसके कारण इस रास्ते से होकर पाड़ला, जरीफपुर, नसीरपुर, शमशाबाद, सलामताबाद, फैजपुर, पपसरा, आदि गांवों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। साथ ही पाड़ला स्थित अतिश्य श्री ऋषभनाथ मंदिर जाने के लिये भी श्रद्धालुओं को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। विधायक ओमकुमार से जैन समाज के लोगों एवं स्थानीय लोगों ने समस्या को रखते हुए समाधान की मांग की थी। विधायक ओमकुमार ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सम्बधित विभाग को कार्रवाई करने के आदेश दिये थे। जिस पर जिला पंचायत की ओर से खड़जे का सर्वें कर 12सौ मीटर लंबाई की सड़क के लिये 32.21 लाख की धनराशि जारी कर दी है। इसपर ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य शुरू करा दिया है। सड़क निर्माण शुरू होने पर ग्राम प्रधान जरीफपुर चतर कपिलदेव, श्रीजी मंदिर प्रबंधक राजीव कुमार जैन, संजीव जैन, धर्मवीर सिंह प्रधान आदि ने विधायक ओमकुमार का आभार जताया है। बता दें कि वर्ष 2001 मे तत्कालीन अमरोहा लोकसभा क्षेत्र के सांसद राशिद अल्वी द्वारा सांसद निधि से उक्त खड़ंजे का निर्माण कराया गया था। गांव तक पहुंचने मे तीन किमी की दूरी कम होगीखड़ंजा खराब होने के कारण उक्त मार्ग से कई बर्षो से राहगीर और ग्रामीण उक्त रास्ते से जाने से कतराते थे। इसके लिए वह नहटौर से पाड़ला आदि गांवों में जाने के लिए दो से तीन किमी की अधिक दूरी तय कर बसाबनपुर होते हुए जाते थे। उक्त मार्ग सही होने से जहां लोगों को भारी राहत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें