ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनगर पालिका टीम ने किया महल द्वार का निरीक्षण

नगर पालिका टीम ने किया महल द्वार का निरीक्षण

चेयरपर्सन सबिया निशात उर्फ रेशम खान का प्रतिनिधित्व करते हुए पूर्व चेयरमैन व् चेयरपर्सन पति मोअज़्जम खान व नगर पालिका परिषद की टीम ने नगरपालिका के...

नगर पालिका टीम ने किया महल द्वार का निरीक्षण
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 18 Oct 2020 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

चेयरपर्सन सबिया निशात उर्फ रेशम खान का प्रतिनिधित्व करते हुए पूर्व चेयरमैन व् चेयरपर्सन पति मोअज़्जम खान व नगर पालिका परिषद की टीम ने नगरपालिका के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ नवाब नजीबुद्दौला के महल के गेट (वर्तमान में थाना गेट) पर पहुंचकर उसका निरीक्षण किया। जिससे कि जिला प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद खंडहर हो रही ऐतिहासिक इमारतों का जीर्णोद्धार हो सके।

नगर पालिका परिषद की टीम के साथ जेई नपा उमेश बाबू ने नवाब नजीबुद्दौला के महल के गेट निरीक्षण किया। जिससे कि सक्षम अधिकारियों की ओर से अनुमति मिलने पर उक्त गेट की मरम्मत और सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जा सके। बता दे कि नगर पालिका परिषद की चेयरपर्सन सबिया निशात उर्फ रेशम खान, उनके पति व पूर्व चेयरमैन मौअज्जम खान ने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक बिजनौर से मिलकर नगर की ऐतिहासिक इमारतों नवाब नजीबुद्दौला के महल व पत्थरगढ़ के किले के मुख्य द्वारों के जीर्णोद्धार की अनुमति मांगी है। जिसके चलते नगर पालिका परिषद की ओर से उक्त कवायद शुरु की गयी है। चेयरपर्सन सबिया निशात उर्फ रेशन खान के प्रतिनिधि व उनके पति तथा पूर्व चेयरमैन मौज्जम खान ने नगर पालिका परिषद टीम के साथ मौजूद जेई को उसका एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान यह भी ध्यान रखा जा रहा है कि महल के गेट का मूलस्वरूप (असली आकार व सुंदरता)बनाए रखना है। मौके पर मौजूद नजीबाबाद थाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार शर्मा ने इस मामले में रूचि लेते हुए टीम को कई सुझाव दिए। इस मौके पर नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह, जेई उमेश बाबू, समाजसेवी फराज खान, अच्छन सभासद, वरिष्ठ लिपिक मुजफ्फर अली आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें