DA Image
26 नवंबर, 2020|3:38|IST

अगली स्टोरी

बिजनौर में प्रवासियों का प्रवाह बना चुनौती, 12 नए कोरोना पॉजिटिव

default image

जिले के कोरोना से मुक्ति की ओर बढ़े कदमों पर बाहर से लौट रहे प्रवासियों ने विराम लगा दिया। मंगलवार की दोपहर तक तीन नए पॉजिटिव रोगी पाए गए थे। देर शाम आई 125 सैंपलों की रिपोर्ट में 8 और पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा पूल टेस्टिंग में भी एक पॉजिटिव निकला।

ये सभी मुंबई से आए प्रवासी अथवा उनके सम्पर्क में आए लोग हैं। इनसे पहले भी मुम्बई से लौटा एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया जा चुका है। इन्हें मिलाकर जनपद में मिले संक्रमितों की संख्या अब 55 पर पहुंच गयी है। एक्टिव केस 4 से एकदम 16 हो गए। मंगलवार को नोएडा से आई सैंपल रिपोर्ट में मुम्बई से लौटे दो प्रवासियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया, कि दोनों ही नजीबाबाद के रमपुरा निवासी उस व्यक्ति के साथ एक ही वाहन से मुम्बई से लौटे प्रवासियों में शामिल थे।

इन्हें लेखपाल ट्रेनिंग सेंटर पर 15 मई को क्वारंटाइन कर सैंपल भेजे गए थे। इनमें एक 38 वर्षीय युवक मंडावर के मोहल्ला ब्रह्मनान का है व दूसरा किरतपुर के जीवन सराय का रहने वाला 16 वर्षीय किशोर है। इन दोनों को ही मुरादाबाद के एल-1 कोविड अस्पताल विवेकानंद में भर्ती करा दिया गया है। तीसरा 45 वर्षीय व्यक्ति कोतवाली ब्लॉक के गांव कमरुद्दीननगर का रहने वाला है। वह पुरानी मुम्बई के मोहल्ला कुर्ला में रहता था। बाइक से 15 मई को मुम्बई से चले उक्त व्यक्ति का लौटते हुए मथुरा के पास एक्सीडेंट हो गया था। उसे अलीगढ़ मेडिकल कालेज में भर्ती कर प्लॉस्टर चढ़ाकर उपचारित किया गया था। इस दौरान सैंपल लेकर जांच को भेज दिया गया था। 17 मई को वह डिस्चार्ज होकर अपने घर आ गया। इसके बाद आई रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया है। उसे मुरादाबाद की एल-2 फैसिलिटी के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। जिलाधिकारी के मुताबिक देर शाम आई 125 की रिपोर्ट में जिले में 8 और पॉजिटिव पाए गए। इसके अतिरिक्त अफजलगढ़ क्षेत्र का एक व्यक्ति भी पूल टेस्टिंग में पॉजिटिव पाया गया है। ये सभी प्रवासी या उनके सम्पर्क में आए लोग हैं। इनमें से 4 नगीना में पब्लिक स्कूल में, 3 शहनाई बैंकेट हाल नजीबाबाद में तथा एक चांदपुर में क्वारंटाइन था। सभी को रात में ही मुरादाबाद भेजा जा रहा है। इलाके सील कराए जा रहे हैं। इन्हें मिलाकर जिले में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 55 हो गयी है, जिनमें से 38 ठीक होकर घर लौट चुके हैं। एक की मौत हो चुकी है तथा अब 16 एक्टिव केस हैं। इनके अलावा कानपुर में भी बिजनौर के तीन संक्रमित पाए गए थे, जिनमें से दो ठीक हो चुके हैं।

कोट::मंगलवार को पाए गए सभी 12 केस मुंबई से लौटे प्रवासी या उनके सम्पर्क में आए लोग हैं। जिले को इससे पहले 4 एक्टिव केस तक ले आए थे। प्रवासियों का प्रवाह नई चुनौती है। इस चुनौती से भी लड़ा जाएगा।रमाकांत पांडेयजिलाधिकारी, बिजनौर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Migrants in Bijnor became a challenge 12 new Corona positive