ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरजाटों को केंद्र में ओबीसी में शामिल कराने के लिए विधायक को सौंपा ज्ञापन

जाटों को केंद्र में ओबीसी में शामिल कराने के लिए विधायक को सौंपा ज्ञापन

जाट समाज को केंद्रीय स्तर पर ओबीसी में शामिल कराने को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से सदर विधायक सुचि चौधरी व उनके पति भाजपा...

जाटों को केंद्र में ओबीसी में शामिल कराने के लिए विधायक को सौंपा ज्ञापन
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 01 Dec 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

जाट समाज को केंद्रीय स्तर पर ओबीसी में शामिल कराने को लेकर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से सदर विधायक सुचि चौधरी व उनके पति भाजपा नेता ऐश्वर्य चौधरी मौसम को ज्ञापन सौंपा।

सदर विधायक के कैम्प कार्यालय पर समिति के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष ओपी देशमुख ने सहयोगियों के साथ पहुंचकर सौंपे ज्ञापन में कहा, कि जाट समाज पिछले कई वर्षों से केंद्रीय स्तर पर आरक्षण की मांग करता आ रहा है। जाट जाति करीब 90 फीसदी गांवों में निवास करती है। गांवों में शिक्षा की स्थिति अच्छी नहीं है।

वर्ष 2011 के सामाजिक आर्थिक जातीय सर्वेक्षण के आधार जाट बाहुल्य राज्यों में शैक्षणिक पिछड़ापन बहुत अधिक है। वर्ष 2014 में तत्कालीन सरकार ने जाट समाज को केंद्र की पिछड़ा वर्ग श्रेणी में शामिल किया था, लेकिन दुर्भाग्यवश कुछ लोगों द्वारा दायर वाद में उच्चतम न्यायालय ने इस आरक्षण पर रोक लगा दी थी। जिलाध्यक्ष चौधरी अमन सिंह, नरेश सिंह, चौधरी अमित सिंह, रजनी सिंह, राजेन्द्र सिंह, बलराम सिंह, भिमान सिंह आदि मौजूद बताए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें