ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरझांकियों के साथ निकली माता के डोले की शोभायात्रा

झांकियों के साथ निकली माता के डोले की शोभायात्रा

चांदपुर। चैत्रीय नवरात्र के अवसर पर निकाली जाने वाली माता के डोले की शोभायात्रा पूर्व भव्यता के साथ निकाली गई। शोभायात्रा में अनेक शिक्षाप्रद...

झांकियों के साथ निकली माता के डोले की शोभायात्रा
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 22 Mar 2023 10:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चांदपुर। चैत्रीय नवरात्र के अवसर पर निकाली जाने वाली माता के डोले की शोभायात्रा पूर्व भव्यता के साथ निकाली गई। शोभायात्रा में अनेक शिक्षाप्रद झांकियों के अलावा जागरण पार्टी शामिल थी। वहीं अखाड़े पर उत्साह युवक करतब दिखा रहे थे ।शोभा यात्रा का अनेक स्थानों पर पुष्प वर्षा कर व जलपान करा कर स्वागत किया गया।

दान धर्म मंदिर प्रचारिणी सुधार सभा के तत्वधान में रामलीला मैदान से प्रारंभ हुई शोभा यात्रा का शुभारंभ पूर्ण धार्मिक अनुष्ठान के साथ एसडीएम रितु रानी ने नारियल फोड़कर किया। इसके पश्चात समिति के अध्यक्ष कीर्ति प्रकाश सत्येंद्र चंद्रा, मोहित कुमार, राजीव अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, किशन भाटिया, मोहित जिंदल, राहुल पायल, सत्य प्रकाश, जगत शर्मा तथा रामसेवक मंडल के प्रधान विकास गुप्ता रॉकी के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

तीन किलोमीटर खींचा एसडीएम ने माता का डोला

एसडीएम रितु रानी ने पूर्ण धार्मिक अनुष्ठान के साथ माता की डोले की शोभा यात्रा का शुभारंभ किया। इतना ही नहीं उन्होंने मां दुर्गा के प्रति अटूट श्रद्धा, आस्था व विश्वास प्रकट करते हुए माता के डोले के पूरे तीन किलोमीटर तक खींचा। उनकी माता दुर्गा के प्रति श्रद्धा और विश्वास का ही परिणाम है कि उनको डोला खींचते देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई। रामलीला मैदान से देवी मंदिर तक नगर के मुख्य बाजार से रामलीला मैदान तक एसडीएम माता ने डोले को खींचा और माता के प्रति अपनी श्रद्धा व विश्वास को प्रकट किया ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें