Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरमनीषा गुप्ता को बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड से किया सम्मानित

मनीषा गुप्ता को बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड से किया सम्मानित

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 09:40 PM
मनीषा गुप्ता को बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड से किया सम्मानित

सच्ची मेहनत और लगन से किए गए प्रयास से एक दिन सफलता अवश्य मिल जाती है। अध्ययन के सभी विषय अच्छे होते हैं, अपनी रूचि के अनुसार चुने गए विषय में विद्यार्थी अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। मनीषा गुप्ता इसी को चरितार्थ कर रही हैं।

हल्दौर के गांव लाडनपुर निवासी आनन्द प्रकाश गुप्ता की पुत्री मनीषा गुप्ता ने इंटरमीडिएट की परीक्षा हल्दौर के सीडी इंटर कॉलेज से उत्तीर्ण की और अपनी रूचि के अनुसार चित्रकला को अपना विषय बनाया। स्नातक और परास्नातक चित्रकला विषय में किया। वर्ष 2014 में आरबीडी कॉलेज बिजनौर की छात्रा रहते हुए कला विषय में एमए में यूनिवर्सिटी टॉपर रही मनीषा गुप्ता जनपद बिजनौर की एक स्वतन्त्र चित्रकार है।

हाल ही में मनीषा गुप्ता ने एसएम आर्ट ग्रुप दिल्ली द्वारा आयोजित ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता में टॉप-20 विनर्स आर्टिस्ट्स की श्रेणी में शामिल होकर बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड का खिताब हासिल किया और बिजनौर का नाम रोशन किया। इसमें मनीषा गुप्ता को बेस्ट आर्टिस्ट अवार्ड का प्रमाणपत्र और एक मैडल से सम्मानित किया गया। मनीषा गुप्ता पूर्व में डीडीपीएस इंटर कालेज बिजनौर में कला शिक्षिका के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं। वह दिल्ली की एक आर्ट एकेडमी में कार्यरत हैं। उनके परिजनों सहित ग्रामवासियों में खुशी का माहौल है।

epaper

संबंधित खबरें