ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहाटस्पॉट वाली गली के मजूदरों को काम न मिलने से पड़े रोटी के लाले

हाटस्पॉट वाली गली के मजूदरों को काम न मिलने से पड़े रोटी के लाले

हाटस्पॉट घोषित हुई गली में कैद होकर रहे गए मजदूरों के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा है। मजदूरी को बाहर न जा पाने के कारण घर मे रखा राशन भी समाप्त हो चुका...

हाटस्पॉट वाली गली के मजूदरों को काम न मिलने से पड़े रोटी के लाले
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 12 Jul 2020 11:04 PM
ऐप पर पढ़ें

हाटस्पॉट घोषित हुई गली में कैद होकर रहे गए मजदूरों के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा है। मजदूरी को बाहर न जा पाने के कारण घर मे रखा राशन भी समाप्त हो चुका है।

बच्चें भूख से बिलबिला रहे है लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है,प्रशासन द्वारा उन्हें कोई मदद नहीं दी जा रही है।नगर के मुहल्ला अचारजान में एक परिवार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर संक्रमित परिवार को स्वाहेड़ी भेजते हुए उस गली को सील कर दिया गया था। बताया जाता है कि सील की गई गली में गरीब तबके के छह परिवारों के लगभग 27 लोग रहते हैं। ये सभी लोग मजदूर वर्ग से है और रोज ही मेहनत मजदूरी कर जो कमाकर लाते थे। उसी से इन परिवारों का गुजर बसर होता था। मगर अब हाटस्पॉट के कारण इनकी गली सील हो जाने के कारण ये लोग घरों में ही कैद होकर रह गए है। मुहल्लावासी बबली, रामरतन आदि ने बताया कि जो राशन उनके घर मे रखा हुआ था वह अब समाप्त हो चुका है। घर मे राशन न होने के कारण बच्चें भूख से बिलबिला रहे है। मुहल्लेवासियों का कहना है कि प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहा है। मुहल्ले में किसी दूधिया के न आने से उनके छोटे-छोटे बच्चों को भी दूध नही मिल पा रहा है। हालांकि रविवार को नगर के ही समाजसेवी सौरभ वर्मा द्वारा उन्हें दूध तो मुहैया करा दिया गया है। मगर खाने का सामान न होने से उनके सामने अब भृखमरी की नौबत आ गई है। इन मजदूरों ने प्रशासन से या तो उन्हें राशन दिलाने अथवा मजदूरी के लिए घर से बाहर निकलने की इजाजत मांगी हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें