DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरलगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरNewswrap
Mon, 18 Oct 2021 10:20 PM
लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

कई घंटो से क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से पहाड़ा नदी, नकटा, गुलाह व ऊनी नदियां उफान पर है। नदियों के उफान पर होने के चलते दर्जनों गांवो का संपर्क कस्बे से कटा रहा। वही कई घरों में नदियों का पानी घुस गया। जिसके चलते लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

रविवार की सुबह से क्षेत्र में जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के चलते कस्बे के चारों ओर बहने वाली पहाड़ा, नकटा, गुलाह व ऊनी नदियां उफान पर है। बढ़ापुर-कुंजैटा मार्ग पर बहने वाली नकटा नदी पर बने रपटें पर तेज पानी के आने से गांव कुंजैटा, मुकंदपुर राजमल, सरदारपुर छायली मार्ग के गांव चकउदय चंद, सरदारपुर छायली, बहेड़ी, काशीवाला, रामजीवाला, साहूवाला मार्ग के गांव कोटजुआना, टांडा साहूवाला, सिक्कावाला, गोपीवाला, हरवंशवाला आदि गांव का संपर्क कस्बे से कटा रहा। वही गुलाह नदी का जलस्तर बढ़ने से मोहल्ला नौमी निवासी रामचंदर सिंह, हरपाल सिंह, नरेंद्र, बाबू, मनोज आदि के घरों में पानी घुस गया। जबकि मोहल्ला गड़रियान में बने पशु चिकित्सालय में पानी घुस गया और मोहल्लेवासी हरि सिंह, राजपाल सिंह, रामपाल, रमेश आदि के घरों में पानी घुस गया। वहीं कस्बे से सटे गांव बासोंवाला में पहाड़ा नदी का पानी आधा दर्जनों ग्रामीण रविंद्र कुमार, मुनेश कुमार, केलो देवी, रोहिताश, रामपाल, डॉ. बृजेश कुमार, डॉ. जयपाल सिंह, मुन्ना सिंह के घरों में घुस गया। वही बढ़ापुर-नगीना मार्ग पर कई फीट पानी बहने लगा। जिससे राहगीरों को आने जाने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वही तेज बारिश के चलते धान व उड़द की फसलों का नुकसान हुआ है।

नदी में बही गाय को बचाया, महिंद्रा पिक अप वाहन को बहने से रोका

कस्बे के निकट बहने वाली गुलाह नदी में अचानक एक गाय बह गई। गाय को मोहल्ला पक्काबाग निवासी मनोज कुमार व दीपक कुमार ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचाया। वही बढ़ापुर-कुंजैटा मार्ग पर नदी किनारे बढ़ापुर निवासी बॉबी की महिंद्रा पिकअप गाड़ी खड़ी हुई थी अचानक नदी का जलस्तर बढ़ गया। समय रहते वाहन स्वामी ने अन्य लोगों की मदद से महिंद्रा पिकअप को नदी में बहने से बचा लिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें