ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए निकाला कैंडल मार्च

कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए निकाला कैंडल मार्च

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की शाम कैंडल मार्च निकाला गया। स्टेडियम में कैंडल जलाकर बेटियों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने का संदेश...

कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए निकाला कैंडल मार्च
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 02 Nov 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की शाम कैंडल मार्च निकाला गया। स्टेडियम में कैंडल जलाकर बेटियों को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाने का संदेश दिया। कन्या भ्रूण हत्या रोकने की अपील की गई।

शुक्रवार को कैंडल मार्च को जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। विकास भवन बिजनौर से नेहरू स्टेडियम तक कैंडल मार्च निकाला गया। इसमें कई स्कूलों के छात्र छात्राएं और अध्यापकगण, अधिकारियो, कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। स्टेडियम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बनाई हुई रंगोली बेहद मनमोहक रही। डीएम ने कहा कि हमें बेटी और बेटों में भेदभाव नहीं करना चाहिए। किसी को भी भ्रूण हत्या न तो करनी चाहिए न ही बढ़ावा देना चाहिए। हम किसी भी कीमत पर भ्रूण हत्या नहीं होने देंगे। बेटियों को शिक्षित एवं उन्नति के समान अवसर प्रदान करेंगे। बेटियों के सम्मान की रक्षा करने के लिए उनके सशक्तिकरण की दिशा मे हर वह कदम उठाएंगे। जिससे उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि हो। इस दौरान सीडीओ प्रवीण मिश्र, परियोजना निदेशक विजय प्रकाश श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी दीप्ति भार्गव, डीआईओएस सहित अनेक अधिकारी कर्मचारी विद्यालय के छात्र.छात्राएं, अध्यापक, आशा कार्यकर्ती आंगनबाड़ी कार्यकत्री सहित काफी लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें