ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरनजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर कई घण्टे रुकी रही जबलपुर एक्सप्रेस

नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर कई घण्टे रुकी रही जबलपुर एक्सप्रेस

लम्बी दूरी के यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से जुटाई भोजन आदि की व्यवस्था के यात्रियों के लिए रेलवे की ओर से जुटाई भोजन आदि की व्यवस्था -कोयंबतूर...

नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर कई घण्टे रुकी रही जबलपुर एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 19 Feb 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

जबलपुर से हरिद्वार जा रही स्पेशल ट्रेन और कुंभ स्पेशल को किसानों के रेल रोको आन्दोंलन के कारण मोअज्जमपुर रेलवे स्टेशन से पहले ही रोक दिया गया। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जबलपुर से हरिद्वार जा रही ट्रेन को तीन घटे से अधिक समय नजीबाबाद स्टेशन पर रोका गया।

गुरुवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किसान संयुक्त मोर्चा के आह्वान रेल रोको आंदोलन के तहत मौअज्जमपुर नारायण रेलवे जंक्शन पर किसानों ने धरना दिया। किसानों के रेलवे ट्रैक पर जारी प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने नजीबाबाद, नगीना, लक्सर तथा आसपास के स्टेशनों पर ट्रेनों को रोककर रखा। कोयंबतूर जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन 12 बजकर तीन मिनट पर नजीबाबाद पहुंची जहां मौअज्जमपुर नारायण रेलवे स्टेशन पर जारी किसानो के रेल रोको आन्दोलन को देखते हुए रोक दिया गया। उक्त ट्रेन को शाम चार बजकर पांच बजे ट्रेन को हरिद्वार के लिए रवाना किया गया।

उधर कुंभ स्पेशल ट्रेन को नगीना में रोका गया। ट्रेन को चार बजकर 35 मिनट पर नजीबाबाद होते हुए हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। रेलवे सूत्रों के अनुसार लक्सर जंक्शन पर भी कुछ ट्रेनों को किसानों के आंदोलन के चलते रोका गया। नजीबाबाद स्टेशन पर एक बीटीपीएन मालगाड़ी को भी प्याला राजस्थान जाने के लिए साढ़े चार घंटे प्रतीक्षा करनी पड़ी।

रेलवे अधिकारियों ने जुटाई व्यव्स्थाएं

स्टेशन अधीक्षक नजीबाबाद जयपाल सिंह, सीएमआई राकेश कुमार सिंह, सीआईटी गजे सिंह, जीआरपी प्रभारी बॉबी कुमार, आरपीएफ प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने नजीबाबाद रेलवे स्टेशन पर चार घंटे तक नजीबाबाद में फंसे जबलपुर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को बेहतर भोजन आदि उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई। किसानो के रेल रोको आन्दोलन के कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें