ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरइक्कड़ हाथी ने किया वनकर्मियों की जीप पर हमला, रेंजर समेत 3 घायल

इक्कड़ हाथी ने किया वनकर्मियों की जीप पर हमला, रेंजर समेत 3 घायल

कार्बेट पार्क की कालागढ़ रेंज में शुक्रवार रात गश्त कर लौट रहे इक्कड़ हाथी (टस्कर) ने वनकर्मियों की जीप पर हमला बोल दिया। हाथी के हमले में जीप क्षतिग्रस्त हो गई और उसके शीशे टूट गए। इसमें रेंजर समेत...

इक्कड़ हाथी ने किया वनकर्मियों की जीप पर हमला, रेंजर समेत 3 घायल
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSat, 17 Aug 2019 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्बेट पार्क की कालागढ़ रेंज में शुक्रवार रात गश्त कर लौट रहे इक्कड़ हाथी (टस्कर) ने वनकर्मियों की जीप पर हमला बोल दिया। हाथी के हमले में जीप क्षतिग्रस्त हो गई और उसके शीशे टूट गए। इसमें रेंजर समेत तीन वनकर्मी चोटिल हो गए। बताया कि हमले के दौरान वन कर्मी जीप में ही दुबके रहे और मौका मिलते ही उन्होंने जीप को भगाकर किसी प्रकार अपनी जान बचाई।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम कालागढ़ के रेंजर आरके भट्ट अपनी टीम के साथ सैंडिल डैम इलाके से गश्त करने निकले थे। रात करीब साढ़े आठ बजे लौटते वक्त सैंडिल डैम से कालागढ़ मार्ग पर करीब 4 किलोमीटर चलने के बाद रास्ते में कांदरू स्रोत के समीप एक विशालकाय इक्कड़ हाथी ने अचानक उनकी जीप पर हमला बोल दिया। अचानक हमले से चालक सहित जीप में सवार गश्ती दल के लोग घबरा गए। शोर-शराबा करके हाथी को भगाने का प्रयास किया गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। शोर-शराबा सुनकर हाथी और अधिक उग्र हो गया, गुस्साए हाथी ने जीप को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

हमले के दौरान रेंजर और वनकर्मी जीप में ही बैठे, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। उधर हाथी ने जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसमें उसके शीशे आदि टूट गए। इस हमले में जीप में सवार रेंजर आरके भट्ट, वनकर्मी भानी सिंह और चालक नायब खां चोटिल हो गए, जबकि जीप में ही सवार सहीम अंसारी और राजपाल सकुशल बच गए। इस दौरान मौका मिलते ही चालक ने जीप दौड़ा दी और अपनी जान बचाई।

कोट

घटना का संज्ञान लिया गया है, कर्मचारियों को धैर्य रखने सहित गश्त के दौरान संवेदनशील वन्यजीवों से दूरी बनाए रखने संबंधी निर्देश दिए गए हैं। चोटिल रेंजर तथा वनकर्मी से मिलकर उनका हालचाल पूछा गया, सभी ठीक हैं।

- आरके तिवारी (उप वनसंरक्षक) कार्बेट टाईगर रिजर्व, कालागढ़।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें