ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरबिन कोच कैसे निशाना साधेंगे बिजनौर के शूटर

बिन कोच कैसे निशाना साधेंगे बिजनौर के शूटर

बिजनौर नेहरू स्टेडियम में एकमात्र शूटिंग रेंज में नहीं कोई कोच, लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई थी शूटिंग...

बिन कोच कैसे निशाना साधेंगे बिजनौर के शूटर
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरThu, 16 Sep 2021 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विदुर की धरती पर खिलाड़ियों में प्रतिभा का समन्दर है, लेकिन संसाधनों का अभाव है। जिले के शूटर प्रतिभा के दम पर बिजनौर का नाम रोशन कर रहे हैं। जानकर ताज्जुब होगा कि शूटरों को तरासने के लिए नेहरू स्टेडियम में बनी शूटिंग रेंज में कोच ही नहीं हैं। बिन कोच बिजनौर के शूटर कैसे निशाना साधेंगे।

बिजनौर के शूटर लगातार जिले का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे में शूटरों को आगे बढ़ाने के लिए संसाधन उपलब्ध कराए जाने चाहिए थे लेकिन बिजनौर नेहरू स्टेडियम में एकमात्र शूटिंग रेंज में कोई कोच नहीं है। बिना कोच के ही शूटर निशाना लगा रहे हैं। लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई शूटिंग रेंज में शूटर तो आ रहे हैं लेकिन कोच नहीं हैं। बिना कोच के कैसे जिले में शूटिंग में खेल प्रतिभाएं निकलेंगी। नेहरू स्टेडियम में बनी शूटिंग रेंज में इस समय काम चल रहा है। बतादें कि शूटिंग में विदुर की धरती पर नेशनल शूटर निकल रहे हैं।

नेशनल शूटर आकांक्षा चौधरी के बाद ख्याति चौधरी ने जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप शूटिंग में चयनित होकर जिले का नाम रोशन किया है। स्वाहेड़ी खुर्द निवासी अर्जुन सिंह की बेटी आकांक्षा चौधरी ने पैर गंवाने के बाद भी शूटिंग में 4 गोल्ड, 5 सिल्वर और एक ब्रोंज मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन कर दिया है। बिजनौर की नेशनल शूटर आकांक्षा चौधरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सम्मानित कर चुके हैैं। वहीं स्वाहेड़ी की ही ख्याति चौधरी का चयन जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप शूटिंग में हुआ है।

अब ख्याति चौधरी जूनियर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में निशाना साधेंगी।ख्याति चौधरी की यह बड़ी उपलब्धि है। ख्याति चौधरी 10 मीटर एयर राइफल मेें इंडिया की टीम में प्रतिभाग करेंगी। शूटिंग में बिजनौर के शूटर प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का लोहा मनवाकर मेडल जीत रहे हैं। अगर ऐसे मेें शूटरों को कोच मिले तो देश भर में प्रतिभा का डंका बजा देंगे।

नेहरू स्टेडियम में बनी शूटिंग रेंज खुल गई है। शूटिंग रेंज में कोच तैनात नहीं हैं। मामला शासन के संज्ञान में है।15 से 20 दिन में शूटिंग रेंज में कोच की तैनाती होने की उम्मीद है। इस समय शूटिंग रेंज में काम चल रहा है।

जयवीर सिंह, प्रभारी जिला क्रीड़ा अधिकारी, बिजनौर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें