ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहिन्दुस्तान मिशन शक्ति: डोर टू डोर बिजली बिल कलेक्शन के साथ बिजनौर की महिलाओं को जागरूक कर रहीं मीनू

हिन्दुस्तान मिशन शक्ति: डोर टू डोर बिजली बिल कलेक्शन के साथ बिजनौर की महिलाओं को जागरूक कर रहीं मीनू

लगन और मेहनत से किया जाए तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह कर दिखाया है मीनू राजपूत ने। मीनू राजपूत डोर टू डोर बिजली बिल जमा करने का काम कर रही हैं। दो महीनों में ही तीन लाख से अधिक के बिल जमा कर दिए...

हिन्दुस्तान मिशन शक्ति: डोर टू डोर बिजली बिल कलेक्शन के साथ बिजनौर की महिलाओं को जागरूक कर रहीं मीनू
संवाददाता,बिजनौरTue, 29 Dec 2020 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

लगन और मेहनत से किया जाए तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह कर दिखाया है मीनू राजपूत ने। मीनू राजपूत डोर टू डोर बिजली बिल जमा करने का काम कर रही हैं। दो महीनों में ही तीन लाख से अधिक के बिल जमा कर दिए हैं।

जलीलपुर ब्लॉक के गांव स्याऊ की रहने वाली मीनू राजपूत ने बताया कि उनके पति प्राइवेट जॉब करते हैं। घर परिवार के तमाम खर्चों को आसानी से पूरा करने के लिए उन्होंने कुछ करने की ठानी थी। ग्रेजुएट होने के बाद भी जब नौकरी नहीं मिली तो समूह से जुड़कर छोटी शुरुआत की। बिजली बिल करने का काम समूहों से जुड़ी महिलाओं को दिया तो गया तो मीनू ने हामी भर दीं।

हालांकि शुरुआत में काफी दिक्कतें आईं। घर घर जाकर बिल जमा करने के लिए कहने में आने वाली झिझक को भी मीनू ने पीछे छोड़ दिया। दूसरी महिलाओं को भी स्वरोजगार के लिए प्रेरित कर रही हैं।

मीनू राजपूत
पेशा -बिजली बिल एजेंट
शैक्षिक योग्यता- बीए

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें