ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरध्वस्तीकरण के लिए भारी पुलिस बल कालागढ़ पहुंचना शुरू

ध्वस्तीकरण के लिए भारी पुलिस बल कालागढ़ पहुंचना शुरू

यहां स्थित सिंचाई विभाग की आवासीय कालोनियो की भू​मि कार्बेट टाइगर रिजर्व को सौंपे जाने के चलते प्रस्तावित ध्वस्तीकरण के लिए भारी पुलिस बल कालागढ़ पहुंचना शुरू हो गया...

ध्वस्तीकरण के लिए भारी पुलिस बल कालागढ़ पहुंचना शुरू
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 24 Jun 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

यहां स्थित सिंचाई विभाग की आवासीय कालोनियो की भू​मि कार्बेट टाइगर रिजर्व को सौंपे जाने के चलते प्रस्तावित ध्वस्तीकरण के लिए भारी पुलिस बल कालागढ़ पहुंचना शुरू हो गया है।

थानाध्यक्ष विजय सिंह ने पीएसी तथा आईआरबी के जवानों सहित दमकल वाहन के अलावा एसडीएम व सीओ कालागढ़ पंहुच चुके हैं। जबकि अन्य प्रशासनिक अधिकारियो के भी देर रात तक यहां पहुंचने की संभावना व्यक्त की जा रही है। बताया जा रहा है कि मुख्य सड़क के उत्तरी क्षेत्र मे राजकीय आवासो को भी खाली करना शुरू कर दिया है। उधर केन्द्रीय कालोनी के आवास व मार्केट, अभियंता अकादमी के हास्टल नंबर तीन व चार के अलावा अनेक सरकारी भवन ध्वस्तीकरण के निशाने पर है। एसडीएम आरके तिवारी का कहना है कि एनजीटी के आदेशो के अनुपालन के चलते कार्यावाही की जा रही है, जिसके तहत यहां की भूमि खाली कराकर कार्बेट टाइगर रिजर्व को सौंपी जानी है। इसके अलावा हाईकोर्ट के नए आदेशो का भी पालन किया जा रहा है। कार्रवाई के दौरान सुरक्षा व शांति कारणो से पुलिस बल को बुलाया गया है। 25 जून की सुबह तक सभी अधिकारी व जेसीबी कालागढ़ पहुंच जाएगी। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई दो दिन की जाएगी। ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।एंकर-एनजीटी के आदेशों पर कालागढ़ स्थित कालोनियों मे स्थित आवासों और भवनों के ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बीती 6 जून को पहले चरण में दो सौ से अधिक भवनों को ध्वस्त किया गया था। वहीं सोमवार को दूसरे चरण के ध्वस्तीकरण की जाएगी। रविवार को भवनों के चिंन्हीकरण का काम शुरू किये जाने सहित राजस्व विभाग द्वारा अवैध अध्यसियों को मुनादी करते हुए आवास खाली करबे की चेतावनी भी दी जा रही है। एसडीएम कोटद्वार राकेश तिवारी का कहना है कि एक साल के भीतर सभी भवनों को ध्वस्त करने के निर्देश प्राप्त हुए थे। जिसके तहत दूसरे चरण में तकरीबन 60 मकानों को ध्वस्त किया जाना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें