ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश बिजनौरपिंजरे के पास आया गुलदार ठिठक कर वापस लौटा

पिंजरे के पास आया गुलदार ठिठक कर वापस लौटा

मादा गुलदार के यूरिन से आकर्षित होकर गुलदार मोहंडिया के पास लगाए गए पिंजरे के पास आया और कैमरे में ट्रैप हो गया। गुलदार पिंजरे के पास तो आया, लेकिन थोड़ी ही देर में ठिठक कर वापस चला...

पिंजरे के पास आया गुलदार ठिठक कर वापस लौटा
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 20 Jan 2020 09:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मादा गुलदार के यूरिन से आकर्षित होकर गुलदार मोहंडिया के पास लगाए गए पिंजरे के पास आया और कैमरे में ट्रैप हो गया। गुलदार पिंजरे के पास तो आया, लेकिन थोड़ी ही देर में ठिठक कर वापस चला गया। मादा गुलदार का यूरिन पिंजरों पर डालने के बावजूद गुलदार नहीं फंसा।

रविवार की रात डीएफओ एम सेम्मारन और ट्रेंक्यूलाइज एक्सपर्ट डॉ. आरके सिंह के निर्देश पर वन विभाग की टीम ने मोहंडिया में लगाए गए पिंजरे में मादा गुलदार का यूरिन डाला ताकि गुलदार को आकर्षित कर पिंजरे तक लाया जा सके और गुलदार पिंजरे में फंस जाए। पिछले काफी दिनों से गुलदार पिंजरे के पास नहीं आ रहा था। कभी कुत्ते तो कभी फिशिंग कैट पिंजरे के पास आ रहे थे। कुत्ते तो पिंजरे में फंस भी गए थे। मोहंडिया में पिंजरों में मादा गुलदार का यूरिन डालने के बाद भी गुलदार नहीं पकड़ा गया। वन विभाग मादा गुलदार का यूरिन कानपुर से मंगा रहा है। करीब छह से सात बोतल मादा गुलदार का यूरिन कानपुर से मंगाया गया है। मंगलवार की शाम तक गुलदार का यूरिन बिजनौर पहुंचने की उम्मीद है।

मादा गुलदार का यूरिन पिंजरों में रविवार की रात डाला गया था। गुलदार पिंजरे में तो नहीं फंसा लेकिन पिंजरे के पास पहुंचा। मोहंडिया में पिंजरे के पास आने पर गुलदार ट्रैप कैमरे में कैद हो गया है। कानपुर से मादा गुलदार के यूरिन की छह सात बोतल मंगाई जा रही हैं। मंगलवार की शाम तक यूरिन बिजनौर पहुंच जाएगा।-एम सेम्मारन, डीएफओ बिजनौर।