ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहड़ताल पर सरकारी डॉक्टर, देर रात मौसम के घर दबिश

हड़ताल पर सरकारी डॉक्टर, देर रात मौसम के घर दबिश

सदर विधायक के पति और भाजपा नेता ऐश्वर्य चौधरी मौसम व समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को जिला अस्पताल में चिकित्सा सेवाएं ठप कर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर...

हड़ताल पर सरकारी डॉक्टर, देर रात मौसम के घर दबिश
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 14 Oct 2019 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सदर विधायक के पति और भाजपा नेता ऐश्वर्य चौधरी मौसम व समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार को जिला अस्पताल में चिकित्सा सेवाएं ठप कर डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी। पता लगते ही जिले की सभी पीएचसी-सीएचसी के डॉक्टर भी हड़ताल में शामिल हो गए।

हड़ताल के चलते करीब एक हजार से अधिक मरीज परेशान होकर जिला अस्पताल से लौट गए। उधर, देर रात दस बजे इस मामले में मौसम चौधरी के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और घर पर दबिश दी। इस दौरान मौसम चौधरी के समर्थक भी एकत्र होने शुरू हो गए थे। देर रात तक पुलिस फोर्स मौसम के घर पर डटी हुई थी। डॉक्टरों का आरोप है कि भाजपा नेता ने पोस्टर्माटम ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक से मारपीट और बदसलूकी की। उधर भाजपा नेता मौसम ने आरोपों से इंकार करते हुए डाक्टर की गलती बताते हुए इसे कार्रवाई से बचने की कवायद बताया। शनिवार की रात हादसे में मां-बेटे की मौत के बाद रविवार को पोस्टमार्टम में देरी को लेकर भाजपा नेता मौसम और डॉ. रजनीश के बीच विवाद हो गया था। मृतकों के परिजनों ने भी हंगामा किया था। पोस्टमार्टम ड्यूटी कर रहे डॉ. रजनीश का कहना है, कि उनके और फार्मेसिस्ट अचल वर्मा के साथ मौसम व उनके समर्थकों ने मारपीट तथा अभद्र व्यवहार किया। उधर इस आरोप को बेबुनियाद बताते हुए मौसम का कहना है, कि डॉ. रजनीश ने पोस्टमार्टम में अधिकारियों के निर्देशों के बावजूद देरी की तथा भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का रिश्तेदार होने का रौब गालिब कर शोक में डूबे लोगों के साथ संवेदनहीनता दिखाते हुए अमानवीय व्यवहार किया। एक दिन पूर्व पीएमएस एसोसिएशन अध्यक्ष डॉ. बीएस रावत के नेतृत्व में डीएम से मिलकर प्रकरण में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें