ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरअच्छी खबर: बिजनौर में 27 ने दी कोरोना को मात, तालियां बजाकर व फूल देकर किए डिस्चार्ज

अच्छी खबर: बिजनौर में 27 ने दी कोरोना को मात, तालियां बजाकर व फूल देकर किए डिस्चार्ज

शुक्रवार को लखनऊ से आई सैंपल रिपोर्ट हल्दौर के कोविड अस्पताल में भर्ती 27 कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का संदेश लेकर...

अच्छी खबर: बिजनौर में 27 ने दी कोरोना को मात, तालियां बजाकर व फूल देकर किए डिस्चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 01 May 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को लखनऊ से आई सैंपल रिपोर्ट हल्दौर के कोविड अस्पताल में भर्ती 27 कोरोना संक्रमितों के ठीक होने का संदेश लेकर आई। सभी की रिपीट रिपोर्टें निगेटिव निकलने पर इन्हें कोरोना मुक्त मानकर डिस्चार्ज कर दिया गया। इस मौके पर मौजूद डीएम, एसपी, सीएमओ व प्रशासनिक अफसरों ने तालियां बजाकर व फूल भेंटकर इनका स्वागत किया।

इनमें बिजनौर जनपद के 18 व मुरादाबाद के 9 संक्रमित शामिल हैं। इनके अलावा नहटौर थाने का दरोगा और मुरादाबाद में भर्ती एक अन्य मरीज भी ठीक हो गए। जिले के 29 मामलों में से अब 9 ही संक्रमित शेष रह गए हैं।हल्दौर के एल-वन फैसिलिटी कोविड हॉस्पिटल में बिजनौर जनपद के ऐसे 18 कोरोना पॉजिटिव रोगी भर्ती थे, जिनकी रिपोर्टें बीती 13 अप्रैल से 17 अप्रैल तक आई थी। इनके सैंपल पहले ही लिए गए थे। इनके अलावा यहां 9 मुरादाबाद से भेजे गए रोगी भी भर्ती थे। नोडल अफसर कोविड एसीएमओ डा. पीआर नायर के अनुसार इन सभी 27 संक्रमितों की फिर से जांच के लिए सैंपल संग्रहित कर लखनऊ भेजा गया था। इन समेत 117 सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को निगेटिव आई। किसी भी संक्रमित व्यक्ति को पूर्णतया ठीक तभी माना जाता है, जबकि उसके 24 घंटे के अंतराल से लिए गए दोनों सैंपल निगेटिव आएं। इन सभी के नियमानुसार रिपीट सैंपल भेजे गए थे। शुक्रवार को इनकी रिपोर्ट फिर से निगेटिव आने पर ये सभी रोगमुक्त हो गए। बिजनौर के शेष 9 रोगी जिले से बाहर हैं भर्तीजिले में मिले 29 कोरोना संक्रमितों के मामले में अब एक्टिव केस 9 ही रह गए हैं, जिनके भी जल्दी ही ठीक होने की संभावना है। इनमें से सात संभल के एल-1 कोविड अस्पताल तथा 2 मेरठ मेडिकल में भर्ती हैं। जनपद के 18 रोगी हल्दौर के एल-1 कोविड अस्पताल से ठीक होकर शुक्रवार को डिस्चार्ज हुए तो शुक्रवार को ही टीएमयू मुरादाबाद में भर्ती नहटौर थाने के दरोगा भी ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए। नगीना क्षेत्र के मझेड़ा निवासी एक व्यक्ति मुरादाबाद से पूर्व में ही ठीक होकर आ चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें