ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरगंगा और मालन नदी उफान पर, रावली रपटे पर पहुंचा पानी

गंगा और मालन नदी उफान पर, रावली रपटे पर पहुंचा पानी

- रावली मंडावर रपटे पर पानी से मार्ग बाधित टो:: 12 बिज 107 - रावली में तटबंध पर बैठकर गंगा पर नजर रखते ग्रामीण। फोटो:: 12 बिज 108 , 109, 110 - मालन के उफान के कारण रपटे से जान जोखिम में ड़ालकर...

गंगा और मालन नदी उफान पर, रावली रपटे पर पहुंचा पानी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 12 Aug 2018 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को गंगा व मालन नदी अपने उफान पर रही। मालन नदी का पानी रपटे से होकर बहा, जिससे राहगीर रपटे से जान जोखिम में डालकर यात्रा करते रहे।

गंगा का पानी गांव की झोपड़ियों तक पहुंच चुका है। ग्रामीण गंगा के जलस्तर पर नजर रख रहे हैं।मालन नदी जो कि जाकर गंगा में गिरती हैं। रविवार को मालन नदी में बरसात के चलते उफान आया और वह रावली मंडावर रपटे से होकर बहने लगी। इस रपटे से दर्जनों गांवों के ग्रामीण यात्रा करते हैं। रपटे पर पानी होने पर भी राहगीर जान जोखिम में डालकर रपटे से आवागमन करते रहे। उधर रविवार को गंगा भी अपने उफान पर रही। गंगा किनारे रावली में बनी ग्रामीणों की झोपड़ियों में पानी घुस गया। ग्रामीणों ने सुरक्षित स्थान पर शरण ली। ग्रामीणों के हजारो मवेशी गंगा की दो धारों के बीच टापू पर फंसे हैं। ग्रामीण तटबंध पर बैठकर गंगा पर नजर रख रहे हैं। चारे की समस्या के चलते पशुओं को गंगा की धार के बीच चरगाह में चराना ग्रामीणों की मजबूरी है। अगर गंगा का जलस्तर और बढ़ा तो खादर क्षेत्र में बाढ़ का खतरा बढ़ जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें