ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरस्वच्छता पखवाड़े के समापन के रूप में मनाई गांधी जयंती

स्वच्छता पखवाड़े के समापन के रूप में मनाई गांधी जयंती

नगर पालिका के तत्वावधान में मंगलवार दो अक्टूबर गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को स्वच्छता पखबाड़े के समापन के रूप में धूमधाम के साथ...

स्वच्छता पखवाड़े के समापन के रूप में मनाई गांधी जयंती
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरWed, 03 Oct 2018 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका के तत्वावधान में मंगलवार दो अक्टूबर गांधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को स्वच्छता पखबाड़े के समापन के रूप में धूमधाम के साथ मनाया। ठाकुरद्वारा रोड एवरग्रीन हाल में एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि धामपुर क्षेत्र के विधायक अशोक राणा रहे। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी अभिषेक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि स्योहारा पालिका सभी के सहयोग से खुले में शौच मुक्त हो चुकी है, जिसका प्रमाणपत्र भी उन्हे मिल चुका है। उन्होंने कहा कि पखबाड़ा मनाने के अलाबा हमें अब अपने नगर की स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करना होगा। मुख्य अतिथि ने अपने सम्वोधन में कहा कि सफाई के बारे में तो आप लोग महिलाओं से मालूम करो जब त्योहार आता है तो वह घरों की साज सफाई करती है। स्वच्छता ही धर्म है। इसी उद्वेश्य से कार्य करते रहे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरुण कुमार वर्मा अध्यक्ष उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ,अरशद जमील ने कहा कि मोदी और योगी जी की सफाई की योजना से देश स्वच्छ होने के बाद विदेशी भारत की मिसाल देगे। सुरेन्द्र कुमार राजू, डॉ. राजबहादुर शर्मा, डॉ. अभयवीर सिह, डॉ. महमूद अख्तर, मेजर रईस अहमद चौधरी, कुंवर राना प्रताप सिह, डॉ. सारंगादेश असीम आदि ने भी सफाई पर अपने विचार व्यक्त किए। इस मौके पर नगर पालिका के द्वारा नगर में स्वच्छता पर कराई गई सामान्य ज्ञान और निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने वाली कुमारी टीसा पुत्री विनोद कुमार को स्योहारा में सफाई कार्यक्रमों की ब्राड एम्वेसडर चुना गया। इस मौके पर टीसा सहित नैंसी चन्द्रा, मन्तशा, सलौनह, रजनी, कनिका शर्मा, को भी द्वितीय और तृतीय स्थान आने पर सम्मान प्रदान किया गया। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा,अनिल कुश्वाह वरिष्ठ भाजपा नेता, विद्यायक प्रतिनिधि सुरेन्द्र कुमार राजू, डॉ. अभयवीर ढाका, मेजर रईस अहमद चौधरी, डॉ. सांरगा देश असीम को प्रशस्ति-पत्र और स्मृति चिहन देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन अहमद हसन ने किया। अध्यक्षता कुवंर राना प्रताप सिह ने की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें