DA Image
17 जनवरी, 2021|9:57|IST

अगली स्टोरी

फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

default image

धामपुर में मुहल्ला खातियान स्थित एक फर्नीचर शो रुम के गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी आग के कारण लाखों रुपयो का फर्नीचर जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मौके पर फायरकर्मी, पुलिस बल के साथ अनेक मोहल्लेवासी भी उपस्थित रहे।

नववर्ष शुक्रवार के दिन मुहल्ला खातियान स्थित जेके ट्रेडर्स शोरूम के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग का पता उस समय लगा जब सड़क पर चल रहे लोगों ने गोदाम की खिड़की से धुआं उठता देखा। गोदाम में लगी आग की सूचना तुरंत ही बराबर में स्थित शो रूम स्वामी को दी। शोरूम मालिक दीपक अग्रवाल ने इसकी सूचना तुंरत फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने गोदाम में आग को बुझाना प्रारंभ किया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक गोदाम में रखा लगभग लाखों का फर्नीचर जलकर राख हो गया। दमकल कर्मियों के साथ भारी पुलिस बल और मोहल्लेवासी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि इस आग में कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन अभी नहीं लग पा रहा है। लेकिन संभावना है कि इस आग में लाखों का नुकसान हुआ है।

रिहायशी इलाकों में गोदाम कितने उचित

नगर में कई गोदाम ऐसे स्थानों पर स्थित हैं जहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का पहुंचना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ नजारा जेके ट्रेडर्स के गोदाम में लगी आग को बुझाने के दौरान देखना पड़ा। नगर के अनेक मोहल्ले में कुछ व्यापारियों ने अपने गोदाम बना रखे हैं। अनेक बुद्धिजीवियों का कहना है कि गोदाम ऐसे स्थान पर होने चाहिए, ताकि कोई अनहोनी होने पर उस पर तुंरत काबू पाया जा सके।

दमकल की गाड़ियां फल चौराहे से गुजारने को करनी पड़ी मशक्कत

जब मोहल्ला खातियान स्थित फर्नीचर गोदाम में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। तब पुलिस को दमकल की गाड़ियां फल चौराहे से गुजारने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान फल चौराहे से मोहल्ला बंदूकचियान जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से गुजारा गया। इस दौरान राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Furniture warehouse fire loss of millions