ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरफर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान

धामपुर में मुहल्ला खातियान स्थित एक फर्नीचर शो रुम के गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी आग के कारण लाखों रुपयो का फर्नीचर जलकर राख हो...

फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 01 Jan 2021 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

धामपुर में मुहल्ला खातियान स्थित एक फर्नीचर शो रुम के गोदाम में शार्ट सर्किट से लगी आग के कारण लाखों रुपयो का फर्नीचर जलकर राख हो गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने किसी तरह आग पर काबू पाया। मौके पर फायरकर्मी, पुलिस बल के साथ अनेक मोहल्लेवासी भी उपस्थित रहे।

नववर्ष शुक्रवार के दिन मुहल्ला खातियान स्थित जेके ट्रेडर्स शोरूम के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग का पता उस समय लगा जब सड़क पर चल रहे लोगों ने गोदाम की खिड़की से धुआं उठता देखा। गोदाम में लगी आग की सूचना तुरंत ही बराबर में स्थित शो रूम स्वामी को दी। शोरूम मालिक दीपक अग्रवाल ने इसकी सूचना तुंरत फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड ने गोदाम में आग को बुझाना प्रारंभ किया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक गोदाम में रखा लगभग लाखों का फर्नीचर जलकर राख हो गया। दमकल कर्मियों के साथ भारी पुलिस बल और मोहल्लेवासी मौके पर मौजूद रहे। हालांकि इस आग में कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन अभी नहीं लग पा रहा है। लेकिन संभावना है कि इस आग में लाखों का नुकसान हुआ है।

रिहायशी इलाकों में गोदाम कितने उचित

नगर में कई गोदाम ऐसे स्थानों पर स्थित हैं जहां फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का पहुंचना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ नजारा जेके ट्रेडर्स के गोदाम में लगी आग को बुझाने के दौरान देखना पड़ा। नगर के अनेक मोहल्ले में कुछ व्यापारियों ने अपने गोदाम बना रखे हैं। अनेक बुद्धिजीवियों का कहना है कि गोदाम ऐसे स्थान पर होने चाहिए, ताकि कोई अनहोनी होने पर उस पर तुंरत काबू पाया जा सके।

दमकल की गाड़ियां फल चौराहे से गुजारने को करनी पड़ी मशक्कत

जब मोहल्ला खातियान स्थित फर्नीचर गोदाम में आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी। तब पुलिस को दमकल की गाड़ियां फल चौराहे से गुजारने के लिए भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। इस दौरान फल चौराहे से मोहल्ला बंदूकचियान जाने वाले वाहनों को दूसरे मार्ग से गुजारा गया। इस दौरान राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें