ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरहाथी के बच्चे को दो दिन बाद भी परिवार से नहीं मिला पाए वनकर्मी

हाथी के बच्चे को दो दिन बाद भी परिवार से नहीं मिला पाए वनकर्मी

हाथी के झुंड से बिछुड़कर गांव बहेड़ी पहुंचे हाथी के एक माह के बच्चे को दो दिन के प्रयास के बाद भी उसके परिवार से मिलाया नहीं जा...

हाथी के बच्चे को दो दिन बाद भी परिवार से नहीं मिला पाए वनकर्मी
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरTue, 11 May 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

हाथी के झुंड से बिछुड़कर गांव बहेड़ी पहुंचे हाथी के एक माह के बच्चे को दो दिन के प्रयास के बाद भी उसके परिवार से मिलाया नहीं जा सका। अब हाथी के बच्चे को बढ़ापुर रेंज की बगनला चौकी पर ले जाया गया है। वन विभाग को उम्मीद है कि बगनला के जंगल में हाथी का झुंड आ पहुंचे।

दो दिन पूर्व हाथी का एक बच्चा अपने झुंड से बिछुड़कर गांव बहेड़ी में एक किसान की पशुशाला में घुस आया था। किसान की सूचना पर उसके पड़ोसी वीर सिंह सुरक्षा के उद्देश्य से हाथी के बच्चे को पकड़कर अपने डेरे पर ले गया था। बढ़ापुर रेंजर कपिल कुमार व साहूवाला रेंजर वीरेन्द्र सिंह रावत ने अपनी टीमों के साथ हाथी बच्चे को उसके परिवार से मिलाने का पूरा प्रयास किया था, लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी। बढ़ापुर रेंज अधिकारी कपिल कुमार का कहना है कि उच्चाधिकारियों के आदेश पर हाथी के बच्चे को उसके परिवार से मिलाने का प्रयास लगातार जारी है। मंगलवार को हाथी के बच्चे को बढ़ापुर रेंज की बगनला चौकी पर ले गये। जहां पर उसको जंगल में छोड़कर उसके परिवार से मिलाने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें