ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरमेढ़ व पेड़ों को लेकर विवाद में फायरिंग, युवक की हत्या

मेढ़ व पेड़ों को लेकर विवाद में फायरिंग, युवक की हत्या

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव कुंआखेड़ा खदरी में विवादित मेढ़ और उस पर लगे पेड़ों को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी,...

मेढ़ व पेड़ों को लेकर विवाद में फायरिंग, युवक की हत्या
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 03 Dec 2023 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बढ़ापुर थाना क्षेत्र के गांव कुंआखेड़ा खदरी में विवादित मेढ़ और उस पर लगे पेड़ों को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि मृतक के माता-पिता समेत तीन गंभीर घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने घायलों को उपचार के लिए सीएचसी अफजलगढ़ भर्ती कराया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। क्षेत्र में घटना के बाद सन्नाटा पसर गया है और सुरक्षा के चलते भारी पुलिसबल तैनात है।

थाना क्षेत्र के गांव कुंआखेड़ा खदरी निवासी भूपेंद्र पुत्र प्रीतम और गुरदीप पुत्र हुकम के खेत आपस में लगे हुए है। दोनों में खेत की मेढ़ और उस पर लगे यूकेलिप्टिस के पेड़ों को लेकर विवाद काफी समय से विवाद चल रहा है। भूपेंद्र ने शनिवार को खेत की हदबंदी के लिए पिलर लगवाएं थे। आरोप है कि भूपेंद्र रविवार दोपहर हदबंदी के लिए यूकेलिप्टिस के पेड़ कटवा रहा था। इसकी जानकारी होते ही गुरदीप अपने पुत्र गोविंद (23), अमरीक (25) व पत्नी मीराबाई (53) के साथ खेत पर पहुंच गया और पेड़ काटने का विरोध किया।

विवाद को लेकर दोनों में पहले जमकर लाठी-डंडे चले। आरोप है कि इस दौरान भूपेंद्र ने अपनी 32 बोर की लाइसेंसी पिस्टल से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग से गोविंद की मौके पर मौत हो गई, जबकि गुरदीप, अमरीक और बीरोबाई गंभीर घायल हो गए। आसपास खेतों पर काम कर रहे किसानों ने घटना की सूचना पुलिस को दी और घायलों को उपचार के लिए सीएचसी भर्ती कराया। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सूचना पर एएसपी पूर्वी धर्म सिंह मार्छाल भारी पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। पुलिस ने घटना के कुछ समय बाद ही आरोपी भूपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया और सुरक्षा के चलते गांव में भारी पुलिसबल तैनात किया गया।

‘‘बढ़ापुर के गांव कुंआखेड़ा खदरी में खेत पर लगे पेड़ काटने को लेकर विवाद हुआ। इसमें एक पक्ष ने फायरिंग की, जिसमे एक युवक की मौत हो गई। जबकि मृतक के माता-पिता और भाई गंभीर रूप से घायल हो गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

धर्म सिंह मार्छाल, एएसपी पूर्वी बिजनौर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें