ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरयूरिया खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

यूरिया खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

सहकारी गन्ना विकास समिति में पिछले एक सप्ताह से किसानों को यूरिया खाद न मिलने से किसान बहुत परेशान हैं। और प्राइवेट दुकानदारों से महंगे रेटों पर खरीदने को मजबूर...

यूरिया खाद नहीं मिलने से किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरFri, 03 Jul 2020 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सहकारी गन्ना विकास समिति में पिछले एक सप्ताह से किसानों को यूरिया खाद न मिलने से किसान बहुत परेशान हैं। और प्राइवेट दुकानदारों से महंगे रेटों पर खरीदने को मजबूर हैं।

सहकारी गन्ना विकास समिति में पिछले एक सप्ताह से किसानों को यूरिया नहीं मिल रहा जिससे किसान सुबह सवेरे भीषण गर्मी में गन्ना समिति में आ जाते हैं। और घंटो घंटो बैठकर यूरिया न मिलने के कारण परेशान होकर घर चले जाते हैं। गुरुवार की तड़के व शुक्रवार की रात को क्षेत्र में अच्छी वर्षा पडने से फसल को यूरिया की और अधिक आवश्यकता हो गई है लेकिन पिछले एक सप्ताह में गन्ना समिति में यूरिया ने आने से किसान बहुत परेशान हैं।किसान वीरेंद्र सिंह ,रामवीर सिंह, जय प्रकाश सिंह, ओमप्रकाश सिंह ,राजेंद्र सिंह आदि का कहना है कि इस समय जुलाई का महीना चल रहा है और बरसात धीरे-धीरे शुरू हो गई है।गन्ने को इस समय यूरिया की सख्त आवश्यकता होती है। यूरिया से पौधों की वृद्धि होती है कुछ समय बाद बरसात शुरू हो जाएगी फिर यूरिया का कोई काम नहीं बचेगा इसमें यूरिया की भारी किल्लत चल रही है। किसान ओने पौने दामों पर इधर उधर से यूरिया खरीदना पड़ रहा है। ऐसे में यदि शीघ्र यूरिया उपलब्ध नहीं हुआ तो किसान परेशान हो जाएंगे और आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ेगा। उधर इस संबंध में गन्ना सचिव विनोद सिंह परमार का कहना है कि जिले से किसानों की मांग के अनुरूप यूरिया उपलब्ध नहीं हो पा रही है। जिले को यूरिया की डिमांड भेज रखी है । जिले पर यूरिया की रैक आते ही यूरिया मिल जाएगी। ।और शीघ्र ही यूरिया मंगा कर किसानों की आपूर्ति का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें