ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरखाद नहीं मिलने से किसान परेशान

खाद नहीं मिलने से किसान परेशान

किसान यूरिया की किल्लत से जूझ रहे हैं। पर्याप्त खाद न मिलने से किसान खासे परेशान हैं। एक-दो यूरिया के बैग हासिल करने के लिए किसानों को घण्टों कतार...

खाद नहीं मिलने से किसान परेशान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरMon, 24 May 2021 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

किसान यूरिया की किल्लत से जूझ रहे हैं। पर्याप्त खाद न मिलने से किसान खासे परेशान हैं। एक-दो यूरिया के बैग हासिल करने के लिए किसानों को घण्टों कतार में खड़ा होना पड़ रहा है।

यूरिया की कमी के चलते खाद हासिल करने के लिए सोमवार को सुबह यहां स्थित कासमपुर गढ़ी सहकारी सेवा समिति तथा भज्जावाला स्थित गन्ना समिति के गोदामों पर किसानों की भारी भीड़ एकत्र हो गयी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोरोना संक्रमण से पूरी तरह बेखबर किसान अपनी बारी आने तक घण्टों एक-दूसरे से सटकर खड़े रहे।

जोगेन्द्र सिंह, गुलजार सिंह, प्रमोद कुमार, गुरमीत सिंह, मोहित, प्रदीप, प्रशान्त, दर्शन सिंह, लवकुश, शकील तथा जाहिद सहित अन्य किसानों का कहना है कि खाद की किल्लत से परेशानी हो रही है। किसानों को जरूरत के मुताबिक यूरिया नहीं मिल रहा है। समय रहते खाद न लगने से फसल प्रभावित हो रही है। यूरिया हासिल करने के लिए किसानों को घण्टों कतार में खड़ा होना पड़ रहा है। इसके बावजूद किसानों को जरूरत के मुताबिक पर्याप्त खाद नहीं मिल रहा है। किसानों ने विभागीय आला अधिकारियों से शीघ्र ही पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध कराने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें