ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश बिजनौरकृषि बिलों को वापस करने को गरजे किसान

कृषि बिलों को वापस करने को गरजे किसान

आजाद किसान यूनियन की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी विरेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि बिल किसान हित में नहीं...

कृषि बिलों को वापस करने को गरजे किसान
हिन्दुस्तान टीम,बिजनौरSun, 10 Jan 2021 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

आजाद किसान यूनियन की बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चौधरी विरेन्द्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि बिल किसान हित में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कृषि बिल सरकार वापस करें, गन्ने के दाम शीघ्र 450 रुपये कुंतल घोषित किए जाए और पिछले साल का किसानों को शत प्रतिशत बकाया गन्ना मूल्य भुगतान कराया जाए। उन्होंने कहा कि बिजली की समस्या से किसानों को निजात दिलाई जाए।

रविवार को गन्ना समिति में आयोजित बैठक में आकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी राजेन्द्र सिंह ने कहा कि तीनों कृषि बिलों से किसानों का बहुत अहित होगा। इन कानूनों के द्वारा सरकार ने किसानों को पूंजीपतियों के लिए बांधने का काम किया है। जिलाध्यक्ष धीरज कुमार ने कहा कि किसान हित में शीघ्र ही सरकार को गन्ने के दाम घोषित करने चाहिए।

गन्ने के दाम 450 रुपये कुंतल से कम घोषित नहीं होने चाहिए। प्रदेश संयोजक एमपी सिंह ने कहा कि सरकार किसानों का शोषण करने का काम कर रही है। अब किसानों को भी आगामी समय में सरकार को आईना दिखाने का काम करना चाहिए। अध्यक्षता चौधरी विरेन्द्र सिंह ने तथा संचालन सतेन्द्र राठी ने किया। बैठक में महिपाल सिंह, नेपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह, नौबहार सिंह, हाजी शकील, संजीव राजपूत, हरवीर सिंह, राहुल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें